×

हिंदुस्तान जिंक द्वारा सडक सुरक्षा सप्ताह के दौरान जागरूकता सत्र एवं गतिविधियां आयोजित

हिंदुस्तान जिंक ने कार्यस्थल,घर और सड़क सभी स्थिति में सुरक्षा सुनिश्चित करने का संकल्प लिया
 

34वें सड़क सुरक्षा सप्ताह के अवसर पर हिंदुस्तान जिंक ने कार्यस्थल,घर और सड़क सभी स्थिति में सुरक्षा सुनिश्चित करने का संकल्प लिया। हिंदुस्तान जिंक की सभी परिचालन इकाइयों में इस सप्ताह की थीम सेव योरसेल्फ टू सेव योर फैमिली के तहत सडक सुरक्ष सप्ताह आयोजित किया गया। कंपनी ने कर्मचारियों, व्यापार भागीदारों और समुदाय को सड़क सुरक्षा नियमों के महत्व के बारे में जागरूक किया।

हिंदुस्तान जिंक के मुख्यकार्यकारी अधिकारी अरुण मिश्रा ने इस अवसर पर कहा कि, सुरक्षा हमारा मूल सिद्धांत है क्योंकि हम जीरो हार्म के लक्ष्य की दिशा में लगातार कार्यरत हैं। सड़क सुरक्षा हेतु यदि उचित सुरक्षा कदम उठाएं जाएं तो अधिकांश दुर्घटनाओं को रोका जा सकता है। सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाने का उद्देश्य सड़क दुर्घटनाओं को कम करने के लिए यातायात नियमों के महत्व को दोहराना है, मैं सभी से सुरक्षा नियमों का पालन करने का आग्रह करता हूं क्योंकि हमारी सुरक्षा हमारी जिम्मेदारी है।”

सप्ताह के दौरान, रोको-टोको अभियान, सप्ताह के सुरक्षित चालक की पहचान, ट्रैफिक मार्शल, सुरक्षा प्रश्नोत्तरी, सड़क जागरूकता सत्र, पोस्टर प्रतियोगिता, स्लोगन प्रतियोगिता, ड्राइंग प्रतियोगिता, वीडियो प्रतियोगिता और पीयूसी शिविर जैसी विभिन्न गतिविधियां आयोजित की गईं। विभिन्न प्रकार के अभियान सड़क दुर्घटनाओं के कारणों और उन्हें रोकने के उपायों हेतु जागरूकता सत्र के माध्यम से आमजन को जोडा गया।

सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम करने हेतु जागरूक करने के लिए हिन्दुस्तान जिंक ने अपने परिचालन क्षेत्र के आस पास में समुदाय को जागरूक किया गया। उन्हें सड़क सुरक्षा उपायों के बारे में जानकारी देमे हुए हमेशा क्रैश हेलमेट पहनने, सीट बेल्ट बांधने, शराब पीकर गाड़ी नही चलाने, गति सीमा से अधिक नही चलने और, ट्रैफिक लाइट के नियमों के पालन करने की जानकारी दी गयी।

वेदांता समूह की कंपनी और देश की सबसे बड़ी और एकमात्र जस्ता, सीसा और चांदी उत्पादक कंपनी हिंदुस्तान जिंक द्वारा 6000 से अधिक लोगो को इस सप्ताह के दौरान जागरूक किया गया। रैली, रिफ्लेक्टर चिपकाने, नुक्कड़ नाटक और कई अन्य प्रतियोगिताओं के माध्यम से, कंपनी ने सड़क सुरक्षा के बारे में आमजन को जानकारी दी।