×

हिन्दुस्तान जिंक जावर द्वारा किया गया स्कूल भवन का नवीनीकरण एवं मरम्मत

हिंदुस्तान जिंक का शिक्षा सम्बल अभियान

 

उदयपुर। हिंदुस्तान जिंक द्वारा शिक्षा सम्बल अभियान के तहत जावर ग्राम पंचायत के सीनियर सैकंडरी स्कूल में मरम्मत एवं रखरखाव कार्य का शिलान्यास किया गया। यह कार्य सीएसआर के तहत किया जाएगा। इसके अलावा हिन्दुस्तान जिंक द्वारा जावर में 3 अन्य स्कूलों का मरम्मत कार्य करवाया जा चुका है।

ज्ञातन्व रहे कि स्कूल में 550 से अधिक छात्रों के साथ 20 शिक्षण कर्मचारी और 10 क्लास रूम हैं आसपास के 4-5 गांवों से यहां छात्र पढ़ने आते हैं।

शिलान्यास समारोह के मुख्य अतिथि जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक) मुकेश पालीवाल, विशिष्ट अतिथि जिला शिक्षा अधिकारी (प्राथमिक) नरेंद्र यादव, जावर माइंस मजदूर संघ के महामंत्री लालू राम, जावर ग्राम पंचायत के सरपंच प्रकाश मीणा, जावर माइंस यूनिट के सिविल हेड प्रदीप भट्ट, आयुर्वेद चिकित्सक डॉ. सुभाष, एसबीयू निदेशक किशोर कुमार आदि मौजूद थे।

समारोह में अतिथियों ने छात्रों को पढ़ाई पर केंद्रित रहने, जीवन में एक लक्ष्य रखने के लिए प्रेरित किया। साथ ही अपनी जीवन यात्रा और जीवन में शिक्षा के महत्व को भी साझा किया। जिंक प्रबंधन के अनुसार स्कूल भवन की मरम्मत और रखरखाव का काम इस तरह से किया जाएगा कि अगले 15 वर्षों तक किसी अन्य मरम्मत कार्य की आवश्यकता नहीं होगी।