×

हिजाब विवाद पर विरोध प्रदर्शन कर निकाली रैली

लेकसिटी पहुंचा हिजाब विवाद

 

उदयपुर 14 फरवरी 2022। कर्नाटक राज्य में उपजे शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब पहनने को लेकर जिस तरह का साम्प्रदायिक तनाव का माहौल चल रहा है उसको लेकर पूरे देश में विभाजनकारी राजनीति के खिलाफ विभिन्न संगठनों ने छात्राओं को हिजाब पहनकर कॉलेज जाने से रोके जाने पर रैली निकालकर कलेक्ट्री पर विरोध प्रदर्शन किया।  

रैली संयोजक सौरभ नरुका ने बताया की उदयपुर जिले के प्रजातांत्रिक मूल्यों को लेकर चलने वाले लोकतांत्रिक-सामाजिक संगठन भी अपनी भागीदारी करते हुए शहर में संयुक्त प्रदर्शन का कार्यक्रम कर रहें है।

मुस्लिम महासंघ महिला प्रदेश अध्यक्षा डॉ सर्वतुनिसा खान, डॉ सुधा चौधरी के नेतृव में बड़ी संख्या में महिलाओं ने विरोध प्रदर्शन किया राष्ट्रपति महोदय को ग्यापन सोप कर महिलाओं की सुरक्षा की मांग की देश की एकता अखंडता को तोड़ने वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग की।

विरोध प्रदर्शन में ऐपवा, एडवा, एन.एफ.आई डब्ल्यू, मुस्लिम महासंघ महिला विंग, जनतान्त्रिक विचार मंच, महिला अत्याचार विरोधी मंच, पी.यू.सी.एल, बोहरा यूथ महिला विंग, नेशनल हॉकर फेडरेशन, डॉ. अम्बेडकर मेमोरियल वेलफेयर सोसाइटी, आल इंडिया फेडरेशन ऑफ डेमोक्रेटिक वीमन आदि शामिल रहे।