×

गिट्स में राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण दिवस दिवस पर हुआ कार्यक्रम

"डिजिटल पोस्टर मेकिंग" प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया

 

गीतांजलि इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्निकल स्टडीज के तत्वाधान में सिविल इंजीनियरिंग संकाय द्वारा राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण पर एक दिवसीय कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम का आरम्भ संस्था निदेशक एवं अन्य अतिथियों द्वारा दीप प्रज्जवलन के साथ हुआ।  

संस्था निदेशक डॉ एन एस राठौड़ ने छात्रों को सम्बोधित करते हुए ऊर्जा के विभिन्न रूपों के बारे में अवगत कराया एवं ऊर्जा संरक्षण की महत्ता के बारे बताते हुए कहा कि आज भी लोग जीवाश्म आधारित ऊर्जा का उपयोग कर रहे है, अब समय आ गया है कि लोगो को नवीनतम ऊर्जा को अपनाना होगा क्योंकि जीवाश्म आधारित सीमित होने के साथ साथ प्रदूषण में भागीदारी निभाते हैं। 

साथ ही श्री राठौड़ ने लोंगो से ऊर्जा के समुचित उपयोग का आह्वान किया। कार्यक्रम में छात्रों को संस्था निदेशक द्वारा तकनिकी नवाचार के लिए प्रेरित किया गया ताकि ऊर्जा के विभिन्न रूपों को उच्च क्षमताओं के साथ प्रत्येक व्यक्ति तक उपलब्ध कराया जा सके। 

कार्यक्रम के अंतर्गत ऊर्जा संरक्षण कैसे किया जाय इस पर "डिजिटल पोस्टर मेकिंग" प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया, जिसमे प्रथम स्थान ईशान व्यास एवं द्वितीय स्थान हुसैन आमेट ने हासिल किया।   

कार्यक्रम में सभी संकाय सदस्य एवं विद्यार्थी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का समन्वयन एवं संचालन सिविल संकाय के विभागाध्यक्ष डॉ मनीष वर्मा द्वारा किया गया।।