×

गणतंत्र दिवस पर हर घर तिरंगा अभियान में बांटे तिरंगे और स्वेटर

नीम फाउण्डेशन की पहल

 

उदयपुर 25 जनवरी 2023। इन दिनों लेकसिटी और आसपास के क्षेत्रों में ज्यादा सर्दी का कहर देखा जा रहा है। शहर के आसपास के क्षेत्रों में जरूरतमंदों को ठंड से सुरक्षा देने के लिए कई लोग और संस्थान आगे आते हैं दूर गांवों की ओर किसी का ध्यान नहीं जाता है। 

ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों की सहायता करने के लिए सामाजिक कार्यां और शिक्षा के लिए प्रमुखता से कार्य करने वाले नीम फाउण्डेशन ने वाड़ापाला गांव में जाकर 200 से अधिक बच्चों को स्वेटर बांटे। फाउण्डेशन की संस्थापक रोशनी बारोट ने गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में यहां बच्चों को हर घर तिंरगा, घर-घर तिरंगा अभियान के तहत तिरंगे वितरित किये और भोजन सामग्री वितरित की तथा उनके साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये।  

नीम फाउण्डेशन की संस्थापक रोशनी बारोट ने बताया कि देश के हर बच्चे को आजादी के लिए किये गये संघर्ष और संविधान के महत्व की जानकारी होनी चाहिए ताकि वे अच्छे नागरिक बनकर देश की सेवा करने के लिए हमेशा तैयार रहे। गणतंत्र दिवस पर वाड़ाफला गांव के सरकारी विद्यालय के विद्यार्थियां और अन्य 200 बच्चों को तिरंगे वितरित करते हुए, हमारे देश की आन, बान और शान के बारे में जानकारी दी गयी। 

इस साल कड़ाके की ठंड के कारण ठिठुर रहे बच्चों को अच्छी क्वालिटी के स्वेटर भी वितरित किये गये और भोजन सामग्री का बांटी गयी। रोशनी बारोट ने बताया कि बच्चों को भारतीय संविधान से जुड़ी ज्ञानवर्धक जानकारी दी गयी । संस्था प्रधान और ग्रामीणों ने नीम फाउण्डेशन द्वारा किये गये सामाजिक सरोकार के कार्य के लिए संस्थापक रोशनी बारोट को धन्यवाद दिया ।