×

गीतांजली में ओरल पैथोलॉजिस्ट डे पर विभिन्न आयोजन

आयोजन विभागाध्यक्ष डॉ. मीनल वर्मा एवं रीडर डॉ. डेविन अर्नोल्ड के द्वारा आयोजित किया गया
 

गीतांजली डेन्टल एवं रिसर्च इंस्टीट्यूट ( जी.डी.आर.आई) के ओरल एवं मैक्सिलोफेशियल पैथोलॉजी विभाग ने 25 फरवरी 2022 शुक्रवार को नेशनल पैथोलॉजिस्ट दिवस के अवसर पर विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ। यह आयोजन विभागाध्यक्ष डॉ. मीनल वर्मा एवं रीडर डॉ. डेविन अर्नोल्ड के द्वारा आयोजित किया गया। 

इस अवसर पर डॉ. मीनल वर्मा ने राष्ट्र के प्रथम ओरल पैथोलॉजिस्ट डॉ. एच.एम ढोलकिया के बारे में संक्षिप्त में वर्णन दिया। इस कार्यक्रम के अंतर्गत एच एवं ई स्केचिंग और पैथोक्वीज प्रतियोगिताएं हुई। एच एवं ई स्केचिंग की प्रथम विजेता तृतीय वर्ष की अक्षरा अग्रवाल और द्वितीय विजेता इंटर्न की हर्षिता शेखावत रही । 

पैथोक्वीज में प्रथम स्थान टीम डी ( हर्षिता शेखावत, परी उपाध्याय, ममता बहेती, अर्पिता राजन) और द्वितीय स्थान टीम बी ( हितेशा भाटी, निधि अग्रवाल, निशा कलाल, आकाश राजनी) ने प्राप्त किया। 

इस अवसर पर जी.डी.आर.आई के प्रिंसिपल डॉ. निखिल वर्मा ने सभी आयोजकों का आभार व्यक्त कर सभी प्रतिभागियों को बधाई देकर उनकी सराहना की। इस मौके पर ट्रांसपोर्ट नगर, बेडवास में ट्रक ड्राइवरों और सफाई कर्मचारियों को तृतीय वर्ष के छात्र-छात्राओं ने नुक्कड़ नाटक के द्वारा मुख कैंसर जैसे रोगों के लक्षण और समय पर जाँच कराकर अपने और अपने परिवार को स्वस्थ रखने के प्रति जागरूक किया। साथ ही नि शुल्क जाँच शिविर द्वारा उपस्थित लोग लाभान्वित हुए।