×

फार्मासिस्ट केडर: चार स्तरीय केडर गठन का नोटिफिकेशन जारी

फार्मासिस्टो में खुशी की लहर

 

उदयपुर 7 मई 2022 । प्रदेश में सरकारी फार्मासिस्ट के पदों पर काम करने वालों के लिए आखिरकार खुशी की खबर आई। 38 सालों बाद फार्मासिस्ट को कैडर का तोहफा मिला है। 

राज्यपाल की अनुमति के बाद कार्मिक विभाग ने फार्मासिस्ट के चार स्तरीय केडर गठन संबंधी गजट नोटिफिकेशन जारी किया है इसके तहत फार्मासिस्ट, फार्मासिस्ट ग्रेड प्रथम, फार्मासिस्ट अधीक्षक, और सहायक निदेशक के पद पर पदोन्नति हो सकेगी। मौजूदा स्थिति में निशुल्क दवा योजना के तहत करीब 2700 सरकारी फार्मासिस्ट कार्यरत है। 

राजस्थान फार्मासिस्ट कर्मचारी संघ एकीकृत के उदयपुर जिला अध्यक्ष विजेंद्र सिंह बेमला, सचिव धर्मेंद्र खटाना ,कोषाध्यक्ष संपत जाट, एमसी डीडीडब्ल्यू भरत पारीख, प्रभारी कैलाश सैनी, उपाध्यक्ष सज्जन सिंह, करण सिंह, महेंद्र सोलंकी, एमबी प्रभारी मीनाक्षी सिंगल, पूर्व अध्यक्ष अंकिता माथुर, वरिष्ठ सदस्य नीतू नागपाल, रीना डामोर, प्रियंका लोकवानी ने सरकार के साथ-साथ राजस्थान फार्मेसी काउंसिल अध्यक्ष डॉक्टर ईश मुंजाल, सदस्य आलोक भार्गव एवं पुष्पेन्द्रसिंह नरुका का भी आभार प्रकट किया। 

संघ के प्रवक्ता कमलेश सुथार ने बताया की फार्मासिस्ट की पदोन्नति के लिए कैडर ही नहीं था। कैडर के लिए संगठन वर्ष 2012 से ही संघर्षरत था।