×

राज हैल्थ पोर्टल का दिया प्रशिक्षण

चिकित्सा विभाग के कार्मिकों का डेटा होगा ऑनलाइन अपडेट

 

उदयपुर, 10 नवंबर। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के शासन सचिव की अध्यक्षता में राज हेल्थ पोर्टल का प्रशिक्षण वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दिया गया।
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में सीएमएचओ डॉ शंकर बामणिया ने बताया कि राज हैल्थ पोर्टल पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत अधिकारी व कर्मचारियों का समस्त डेटा ऑनलाइन अपडेट किया जाना है ताकि भविष्य में विभाग की समस्त सूचना एक क्लिक पर उपलब्ध होगी। इसी पोर्टल की अद्यतन सूचना से विभागीय पदोन्नति, विभागीय कार्यवाही के कार्य को गति मिलेगी।
उन्होंने बताया कि कार्मिक अपनी एंप्लोई आईडी या मोबाइल नंबर के माध्यम से राज हैल्थ पोर्टल पर लॉगिन कर अपनी प्रोफाइल को अपडेट कर सकते है जिसमें उनके जॉब प्रोफाइल, शैक्षणिक योग्यता पारिवारिक जानकारी एवं निवास संबंधी जानकारी को अपडेट कर पाएंगे। अपडेट करने के पश्चात संबंधित आहरण वितरण अधिकारी द्वारा कार्मिक की जानकारियां को अप्रूव करने पर जानकारी पोर्टल पर अपडेट हो जाएगी। इस वीसी में अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ रागिनी अग्रवाल, समस्त खंड मुख्य चिकित्सा अधिकारी, सांख्यिकी अधिकारी, खण्ड व जिला स्तर से सांख्यिकी  कर्मचारी, सूचना सहायक एवं लेखा शाखा के अधिकारी-कर्मचारियों जुड़े रहे।