×

राजस्थान राज्य विप्र कल्याण बोर्ड के सदस्य ने ली विप्र जनों की बैठक

बोर्ड के सदस्य प्रत्येक जिले में समाज जनों से मिलकर विप्र समाज के उत्थान पर सार्थक चर्चा करेंगे
 

उदयपुर । राजस्थान राज्य विप्र कल्याण बोर्ड के सदस्य सीताराम शर्मा नेहरू ने बुधवार को सर्किट हाउस सभागार में विप्र समाज जनों की जिला स्तरीय बैठक ली। बैठक में राजस्थान राज्य विप्र कल्याण बोर्ड की बोर्ड बैठक में लिए गए निर्णय अनुसार विप्र समाज की सामाजिक बुराइयों, कुरीतियों की पहचान, विप्र समाज की  मुख्यतः धार्मिक गतिविधियों से जुड़े हुए व्यक्तियों व परिवारों की समस्याओं का अध्ययन एवं विप्र समाज के सामाजिक, शैक्षणिक, सांस्कृतिक एवं आर्थिक उत्थान के संबंध में चर्चा की गई।

उन्होंने बताया कि विप्रजनों के कल्याण एवं विप्र समाज के सामाजिक, शैक्षणिक सांस्कृतिक व आर्थिक उत्थान के लिए प्रदेश में पहली बार राजस्थान राज्य विप्र कल्याण बोर्ड का गठन किया गया है। उन्होंने विप्र कल्याण बोर्ड के गठन के उद्देश्यों की जानकारी दी तथा बताया कि बोर्ड के सदस्य प्रत्येक जिले में समाज जनों से मिलकर विप्र समाज के उत्थान पर सार्थक चर्चा करेंगे। 

बैठक में सामाजिक सुरक्षा अधिकारी प्रवीण पानेरी, विप्र फाउंडेशन के जिला अध्यक्ष हिम्मतलाल नागदा, सचिव लक्ष्मीकांत जोशी, दाधीच समाज के सुधीर जोशी, मेनारिया समाज के डॉ. विक्रम मेनारिया, पालीवाल समाज के गोविन्द पालीवाल, लव कुमार पुरोहित, भरत नागदा इत्यादि विप्रजन उपस्थित रहे।इस दौरन विप्र के केके शर्मा, पंकज कुमार शर्मा, सुधीर जोशी, पार्षद फिरोज अहमद शेख भी मौजूद थे