×

REET अभ्यर्थियों के लिए निःशुल्क खाने के व्यवस्था कर रहे है हर्षवर्धन सिंह राव

बेदला गांव के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में शारीरिक शिक्षक है हर्षवर्धन सिंह राव

 

प्रदेश में आयोजित हो रही शिक्षक पात्रता परीक्षा रीट में परीक्षार्थियों के लिए सरकारी स्तर पर केंद्रों पर व्यवस्थाएं की गई है। लेकिन इस परीक्षा के दौरान एक सुखद तस्वीर शहर से सटे बेदला गांव के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय से आई है। जहां के शारीरिक शिक्षक हर्षवर्धन सिंह राव ने शिक्षा विभाग और समाज में मिसाल पेश करते हुए एक अनूठा उदाहरण पेश किया है । 

राव ने अपनी सैलरी से पैसा खर्च करते हुए इस परीक्षा को दूर दूर से देने आने वाले अभ्यर्थियों के लिए निशुल्क खाने की व्यवस्था की हे । राव के इस प्रयास की शिक्षा विभाग के अलावा चौतरफा तारीफ हो रही है। वही अभ्यर्थी भी परीक्षा पेपर पूर्ण होने के बाद खाने के लिए मिली व्यवस्था से गदगद हो गए । इस मौके पर सभी अभ्यर्थियों ने पीटीआई हर्षवर्धन सिंह राव की जमकर तारीफ की । राव की और से यह व्यवस्था आज और कल दोनो दिन के लिए की गई हे। 

शारीरिक शिक्षक हर्षवर्धन सिंह राव ने बताया कि बेदला गांव में स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में रीट के लिए बने बांसवाड़ा, डूंगरपुर, चित्तौड़ सहित आसपास के जिलों के करीब 200 अभ्यार्थी परीक्षा देने के लिए आए हे । इन परीक्षार्थीयो के साथ उनके परिजन भी आए हे । ऐसे में हमारा कर्तव्य है की दूर दराज से हमारे स्कूल में आए परीक्षार्थीयो को कोई दिक्कत न हो इसी बात को ध्यान में रखकर यह व्यस्थाए अपने स्तर पर की है। 

राव ने बताया कि इस पहल को देखते हुए इसी स्कूल में पढ़ाने वाली पूर्व व्याख्ता शीला कोटडिया भी जुड़ी और उन्होंने भी परीक्षा देने आने वाले परीक्षार्थियो के लिए सहयोग किया है । साथ ही परीक्षार्थियों के अलावा उनके परिजनों के लिए भी भोजन व्यवस्था की गई हे। राव ने इस दौरान परीक्षा देने आए बच्चो के साथ भोजन कर उनका हौसला अफजाई भी की।