×

“ये क्या के रिया है” नाटक ने यातायात के नियमो से किया अवगत 

फतेहसागर कि पाल पर किया गया नुक्कड़ नाटक का मंचन

 

कुछ घटनाये वास्तिविक तो कुछ दर्शको को सच की अनुभूति कराने के लिए काल्पनिक बनाई गए

उदयपुर की नाट्यांश सोसाइटी ऑफ ड्रामेटिक एंड परफोर्मिंग आर्ट्स ने रविवार शाम को आमजन के लिये नुक्कड़ नाटक “ये क्या के रिया है” का मंचन किया। इस नुक्कड़ नाटक का मंचन रविवार शाम को फतेहसागर कि पाल पर किया गया।

संयोजक रेखा सिसोदिया ने बताया कि नुक्कड़ नाटक ये क्या केरिया है हमारे और हमारे आस पास के यातायात के नियमों के बारे में बात करता है, जिसकी हम जाने अनजाने में पालन नही करते है। इसमें ऐसी कई घटनाओं, जो नियमों के उलंघन के कारण होती है या हो सकती है का चित्रण किया गया है।

कुछ घटनाये वास्तिविक है तो कुछ दर्शको को सच की अनुभूति कराने के लिए काल्पनिक रूप से भी बनाई गए है। नाटक को दर्शको से जुड़े रहने के लिए मनोरंजक तरह से सभी दृश्य बनाये गए है जो चेहरे पर हंसी के साथ साथ दिमाग मे सवाल भी पैदा कर देते है।

इस नाटक के द्वारा अंत मे सभी दर्शको को नियमों और उसके पालन के फायदे के बारे बताया जाता है। नाटक का लेखन और निर्देशन अशफ़ाक नूर खान पठान ने किया। इस नाटक में बतौर कलाकार मोहम्मद रिज़वान मंसूरी, रेखा सिसोदिया, महावीर शर्मा, भुवन जैन, आस्था नागदा, उर्वशी कंवरानी, यश शाकद्विपीय, जोमी जोजो और हर्ष दुबे ने अभिनय किया। साथ ही अमित श्रीमाली और महेश जोशी ने भी सहयोग किया।