×

माहेश्वरी सेवा सदन में उत्साह के साथ योग शिविर जारी

70 से अधिक महिला-पुरुष-बच्चे उत्साह से योगाभ्यास का नियमित लाभ ले रहे हैं।
 

उदयपुर 14 जून 2022 । श्री माहेश्वरी पंचायत सेवा समिति, श्री माहेश्वरी युवा संगठन व माहेश्वरी महिला संगठन धानमण्डी के संयुक्त तत्वावधान में तीज का चौक स्थित श्री माहेश्वरी सेवा सदन में चल रहे निःशुल्क योग शिविर में पहले ही दिन से लगातार 70 से अधिक महिला-पुरुष-बच्चे उत्साह से योगाभ्यास का नियमित लाभ ले रहे हैं।

माहेश्वरी पंचायत के सचिव डॉ.बी.एल. बाहेती ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस तक चलने वाले इस शिविर में योगाचार्य व आहार विशेषज्ञ डॉ. गुनीत मोंगा भार्गव ने मंगलवार को प्रतिभागियों को सूर्य नमस्कार, अनुलोम विलोम, भ्रामरी योगासन के महत्व को सहज व सरल भाषा में समझाया व अभ्यास कराया।

शिविर के संयोजक आशीष मूंदड़ा ने कहा कि सभी समाजजन तक योग के महत्व को पहुंचाने के उद्देश्य से ही यह शिविर आयोजित किया जा रहा है। शिविर के दौरान माहेश्वरी समाज के सक्रिय सदस्य सुरेश तोशनीवाल, मयंक मूंदड़ा, राजेन्द्र हेड़ा, सुनीता मूंदड़ा, राजकुमारी धुप्पड़, राहुल माहेश्वरी, ओम मून्दड़ा, राजेंद्र धुप्पड़, अतुल माहेश्वरी, ओम पंडवाल आदि भी योग शिविर मे सम्मिलित हुए।

साथ ही शहर जिला कांग्रेस के वरिष्ठ जननेता व कांग्रेस मीडिया सेंटर के प्रभारी पंकज शर्मा तथा नगर निगम भवन निर्माण अनुमति समिति के अध्यक्ष व सक्रिय पार्षद आशीष कोठारी ने भी शिविर में योग का लाभ लेते हुए इसके नियमित अभ्यास की महत्ता को प्रतिपादित किया और शिविर के आयोजन को महत्वपूर्ण कदम बताया। शिविर के दौरान बच्चों को गीता प्रेस द्वारा प्रकाशित सद्साहित्य वितरण भी किया जा रहा है।