×

अधिवक्ता समुदाय को आहत करता हुआ नजर आया मुख्यमंत्री का बयान

 

आने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर जिस तरह से राजस्थान कांग्रेस एक के बाद एक अपनी योजनाओं को लेकर बयान बाजी और तर्क वितर्क कर रही है उसी के तहत बीते दिन लोकतंत्र के एक मजबूत स्तंभ को आहत करते हुए दिया गया बयान कहीं ना कहीं अधिवक्ता समुदाय को आहत करता हुआ नजर आ रहा है।

इसी को लेकर आज उदयपुर शहर बार काउंसिल से जुड़े अधिवक्ता ने जिला कलेक्ट्री पहुंचे अपना विरोध दर्ज कराते हुए राज्यपाल के नाम और CJM के नाम ज्ञापन जिला कलेक्टर को सौप और बार कौंसिल अध्यक्ष राकेश मोगरा ने बताया कि जिस तरह से राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बिना मजबूत तथ्यों के न्यायपालिका और अधिवक्ताओं के खिलाफ जो बयान दिया है वह निंदनीय है। साथ ही पुलिसकर्मियों द्वारा बर्बरता पूर्वक अधिवक्ताओं के साथ लाठी चार्ज किया गया उसे घटना को लेकर भी पूरे प्रदेश के अधिवक्ताओं में रोज व्याप्त है।

मोगरा ने कहा कि ज्ञापन के माध्यम से उन्होंने राज्यपाल से आह्वान किया कि वह हापुर उत्तर प्रदेश में अधिवक्ताओं के साथ हुई बर्बरता की घटना पर संज्ञान ले और दोषी पुलिस कर्मियों के विरुद्ध त्वरित कार्रवाई करवाए इसी के साथ राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा दिए गए दुर्भाग्यपूर्ण बयान पर भी उनके खिलाफ जांच कमेटी गठित कर कानूनी कार्यवाही करवाई जाए।