×

राजस्थान में कोरोना के बाद अब बर्ड फ्लू का खतरा

कोटा, बारां, झालावाड़, नागौर और जोधपुर जिलों में 300 से ज्यादा कौवों की मौत

 

उदयपुर में अभयारण्यों, नेचर पार्क, सज्जनगढ़, बॉयोलोजिकल पार्क और पक्षी प्रवास वाले तालाबों के क्षेत्र में आने वाली फील्ड टीम सर्तक

एक तरफ कोरोना महामारी के बढ़ते मामलें कम हुए थे कि अब कोरोना काल में प्रदेश में नए सकंट ने हड़कंप मचा रखा है। राजस्थान में अब बर्ड फ्लू का खतरा धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है। राजस्थान के कई जिलों में बीते दिनों कौवों की मौतों का सिलसिला जारी है। हाड़ौती जिले के झालावाड़ में अब तक 93 कौवे की मौत हो चुकी है। कोटा, बारां, झालावाड़, नागौर और जोधपुर जिलों में 300 से ज्यादा कौवों की मौत हो गई है।

वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत इस बात को लेकर चितिंत है। साथ ही राजस्थान के पशुपालन मंत्री लालचंद कटारिया का कहना है कि हम इसकी पुरी निगरानी कर रहे है। और जल्द ही इस परेशानी का समाधान निकाल लिया जाएगा। वहीं बात करें उदयपुर की तो बर्ड की फ्लू की आशंका को लेकर वन विभाग ने फील्ड टीम को सर्तक रहने के लिए कहा है।

साथ ही अभयारण्यों, नेचर पार्क, सज्जनगढ़, बॉयोलोजिकल पार्क और पक्षी प्रवास वाले तालाबों के क्षेत्र में आने वाली फील्ड टीम को सर्तक कर दिया गया है। फील्ड में लगातार नजर रखी जा रही है। किसी भी तरह की घटना की जानकारी को विभाग से मुख्यालय को बताने को कहा है।