×

सभी समाज मिलकर करेंगे उदयपुर से कोरोना का खात्मा - जिला कलक्टर

यह आह्वान उदयपुर जिला कलेक्टर चेतन देवड़ा ने गुरुवार को यहां तीज का चौक स्थित श्री माहेश्वरी सेवा सदन में कोरोना बचाव के टीकाकरण के नए अभियान के शुभारंभ अवसर पर किया
 
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिनेश खराड़ी ने कहा कि जो भी समाज सहयोग के लिए आगे आ रहे हैं, स्वास्थ्य विभाग कंधे से कंधा मिलाकर उनके साथ खड़ा है।

उदयपुर, 01 अप्रैल 2021। उदयपुर की जनता अब कोरोना से जंग के लिए पूरी तरह सजग हो गई है। सभी समाज कोरोना टीकाकरण अभियान में अपनी सेवाएं देने के लिए कृत संकल्पित हो रहे हैं। हम सभी टीकाकरण के साथ-साथ सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करें तो सभी समाज मिलकर उदयपुर को शीघ्र कोरोना मुक्त बना देंगे।

यह आह्वान उदयपुर जिला कलेक्टर चेतन देवड़ा ने गुरुवार को यहां तीज का चौक स्थित श्री माहेश्वरी सेवा सदन में कोरोना बचाव के टीकाकरण के नए अभियान के शुभारंभ अवसर पर किया। सामाजिक जागरूकता के लिए प्रशासन के आह्वान पर माहेश्वरी समाज की पहल की भूरी-भूरी प्रशंसा करते हुए कलक्टर ने कहा कि ईश्वर के महान कार्य करने वाला माहेश्वरी होता है। सबसे पहले माहेश्वरी समाज का प्रस्ताव मिला और प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने तुरंत सहमति प्रदान की। इसके बाद लगातार कई समाज, सामाजिक संगठन, व्यापारिक संगठन, संस्थाओं की ओर से पहल हो रही है और कारवां बढ़ता जा रहा है। जिला कलक्टर ने जोर दिया कि जब समाज के वरिष्ठजन समाज के बीच टीका लगवाएंगे तो संदेश जाएगा कि टीका पूर्णतः सुरक्षित है और कोरोना को हराने के लिए यह नितान्त जरूरी है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिनेश खराड़ी ने कहा कि जो भी समाज सहयोग के लिए आगे आ रहे हैं, स्वास्थ्य विभाग कंधे से कंधा मिलाकर उनके साथ खड़ा है। टीका लगने से कोरोना संक्रमण की संभावनाएं क्षीण हो जाती हैं। यदि टीका लगने के बाद किसी कारण कोरोना हुआ भी तो पुनः स्वस्थ होने की गति तेज रहती है, साथ ही कोरोना के गंभीर दुष्प्रभावों का खतरा नहीं रहता। उन्होंने समाज के वरिष्ठजनों से यह बात सभी को समझाने की गुजारिश की।

सीएमएचओ ने सरकार के नई मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना की भी जानकारी दी। इसके लिए भी पंजीकरण एक अप्रेल से प्रारंभ हो गया है। इसमें लाभार्थी स्वयं ऑनलाइन अथवा ई-मित्र केन्द्र से पंजीयन करवा सकते हैं। इस योजना में सामान्य बीमारी पर 50 हजार तक व गंभीर बीमार पर साढ़े चार लाख रुपये तक के निःशुल्क उपचार का प्रावधान है।

समारोह के विशिष्ट अतिथि उपमहापौर पारस सिंघवी ने कहा कि उदयपुर का हर समाज, हर संगठन, हर व्यापारिक संगठन कोरोना के खिलाफ जंग में प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के साथ खड़ा है। चेम्बर ऑफ कॉमर्स उदयपुर संभाग भी जल्द ही टीकाकरण केन्द्र शुरू करने जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल के दौरान उदयपुर में माहेश्वरी समाज ने लॉकडाउन में शुरू से आखिर तक करीब 55 हजार टिफिन बांटे जो बहुत सराहनीय है। श्री माहेश्वरी पंचायत सेवा समिति धानमण्डी के अध्यक्ष अर्जुन लाल धुप्पड़ ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि किसी भी तरह के सेवाकार्य के लिए माहेश्वरी समाज सदैव अग्रणी रहा है। उन्होंने कहा कि अब समाजों के जुड़ने के साथ ही यह जनआंदोलन बन गया है।

कार्यक्रम में जिला परिषद सदस्य श्रीमती पिंकी मांडावत, वैश्य महासम्मेलन के अध्यक्ष अनिल नाहर, महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के संयोजक पंकज शर्मा, माहेश्वरी पंचायत (शहर) के अध्यक्ष जानकीलाल मूंदड़ा, वार्ड 49 की पार्षद जयश्री असनानी, वार्ड 57 के पार्षद छोगालाल भोई, वार्ड 59 के पार्षद देवेन्द्र साहू और वार्ड 25 के पार्षद आशीष कोठारी (माहेश्वरी) भी अतिथि थे।