×

बड़गांव के उपप्रधान राठौड़ ने की मानवता की मिसाल पेश   

4 दिन से लावारिस हालात में पड़े चोटग्रस्त अधेड़ को पहुचाया नारायण सेवा संस्थान 

 

प्लास्टर चढ़ा होने की वजह से ये अधेड़ गर्मी, बरसात में भीगता हुआ इसी स्थान पर 4 दिनों से पड़ा हुआ था

उदयपुर शहर से सटे बेदला गाव में स्थित सुखदेवी माता के मंदिर के पास पिछले 4 दिन लावारिस हालात में सड़क किनारे पड़े मंदबुद्धि अधेड़ को बड़गाँव के उपप्रधान प्रताप सिंह राठौड़ ने प्रयास कर अस्पताल पहुँचाया । राठौड़ ने मानवता का परिचय देते हुए अधेड़ को नारायण सेवा संस्थान के अध्यक्ष प्रशांत अग्रवाल से बात कर बड़ी में स्थित आश्रम में पहुँचाया, जहाँ नारायण सेवा संस्थान द्वारा उसका इलाज किया जाएगा। अपने आप को प्रेम बताने वाला यह लावारिस व्यक्ति पिछले 4 दिनों से मंदिर के पहले स्थित भेरूजी के देवरे के नजदीक लेटा हुआ था । यही नही इस अधेड़ का एक पाँव भी टूटा हुआ है, जिस पर प्लास्टर चढ़ा हुआ है ।

प्लास्टर चढ़ा होने की वजह से ये अधेड़ गर्मी, बरसात में भीगता हुआ इसी स्थान पर 4 दिनों से पड़ा हुआ था । चार दिनों के अंतराल में इस लावारिस व्यक्ति ने अपने पैर की चोट के कारण शौच भी इसी स्थान पर की । राठौड़ को इसकी सूचना बेदला खुर्द गाव के रहने वाले शांति लाल सेन ने दी। जिस पर उपप्रधान राठौड़ ने अपने कर्तव्य का निर्वहन करते हुए रविवार शाम को नारायण सेवा संस्थान की एम्बुलेंस मंगवा कर अपने हाथों से इसे एबुलेंस में बैठा कर अस्पताल पहुँचाया । इस दौरान बेदला खुर्द के उपसरपंच निमित डाँगी, वार्ड पंच युधिष्ठिर तंवर, दीप लाल गमेती ने भी साथ दिया ।

राठौड़ ने बताया कि यह लावारिस व्यक्ति पिछले 4 दिनों से यही पर डटा हुआ,इस दौरान आने जाने वाले और क्षेत्र के लोग इसे खाना दे रहे थे। यह व्यति सिर्फ अपना नाम प्रेम बता रहा है, इसके अलावा इसे चोट कैसे लगी, यह किस इलाके का रहने वाला है, कुछ स्पष्ट नही बता पा रहा है । राठौड़ ने इस मौके पर नारायण सेवा संस्थान के अध्यक्ष प्रशांत अग्रवाल का भी आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद दिया ।