×

डीएवी जावर में प्री-प्राइमरी कक्षाओं का भूमिपूजन समारोह

हिन्दुस्तान जिंक की डीएवी, जावर ने हाल ही में एक नया प्री-प्राइमरी विंग बनाने के लिए विधिवत भूमि पूजन और ग्राउण्ड ब्रेकिंग समारोह का आयोजन किया

 

ज्ञातव्य रहे कि हिन्दुस्तान जिंक की डीएवी जावर सीनियर सेकेण्डरी स्कूल सीबीएसई से संबंद्ध है और इसकी स्थापना वर्ष 2014 में हुई थी।

हिंदुस्तान जिंक अपने कार्यक्षेत्र के आस-पास स्थानीय स्कूलों और समुदायों के शैक्षिक मानकों में सुधार के लिए सदैव प्रतिबद्ध है। इसी क्रम में हिन्दुस्तान जिंक की डीएवी, जावर ने हाल ही में एक नया प्री-प्राइमरी विंग बनाने के लिए विधिवत भूमि पूजन और ग्राउण्ड ब्रेकिंग समारोह का आयोजन किया जिसकी शुरूआत किशोर कुमार, एसबीयू निदेशक जावर ने की है। उल्लेखनीय है कि प्री-प्राइमरी विंग में 3 क्लासरूम होंगे, प्रत्येक प्री-नर्सरी के लिए, लोअर किंडरगार्टन (एलकेजी) और अपर किंडरगार्टन (यूकेजी) में प्रत्येक कक्षा में लगभग 40 छात्रों की क्षमता होगी।

ज्ञातव्य रहे कि हिन्दुस्तान जिंक की डीएवी जावर सीनियर सेकेण्डरी स्कूल सीबीएसई से संबंद्ध है और इसकी स्थापना वर्ष 2014 में हुई थी। इससे पहले यह केन्द्रीय विद्यालय की पार्टनरशिप में हिन्दुस्तान जिंक द्वारा चलाया जाता था। स्कूल में 500 छात्र स्कूल के चारो ओर से 5 से 6 किलोमीटर के क्षेत्रों से आते है। विज्ञान और मानविकी स्ट्रीम के छात्रों को वहां की सीनियर सेकेण्डरी कक्षाओं में सीखने का अनुभव मिलता है।

हिन्दुस्तान जिंक के सीएसआर प्रयासों में शिक्षा सबसे बड़ा फोकस क्षेत्र है और पहली प्राथमिकता है। हिन्दुस्तान जिंक के शैक्षिक पहलों के माध्यम से पूरे राजस्थान में 1.8 लाख से अधिक बच्चों का जीवन प्रभावित है और उन्हें उज्जवल भविष्य के लिए सक्षम बनाते है। इस अवसर पर हिन्दुस्तान जिंक जावर डीएवी स्कूल का स्टाफ उपरिथत रहे।