×

मेवाड़ और मारवाड़ के 11 जिलो के अभ्यर्थी सेना भर्ती में होगें शामिल

48 घण्टे पहले का कोविड- फ्री प्रमाण पत्र लाना होगा जरुरी

 
अभ्यर्थियों के ठहरने से लेकर खाने और परिवहन सुविधाओं के खास इंतेजाम किए जा रहे है


सेना भर्ती का आयोजन आगामी 8 फरवरी से 28 फरवरी के महाराणा प्रताप खेल गांव चित्रकूट नगर में किया जाएगा। इस रैली में उदयपुर,जोधपुर, बांसवाडा, प्रतापगढ़, पाली, जालौर, बाड़मेर, जैसलमेर, सिरोही, नागौर, डुगंरपुर जिलों के अभ्यर्थी शामिल होगें।

कलेक्टर चेतन देवड़ा ने बताय कि यह सेना भर्ती सैनिक सामान्य पद,सैनिक लिपिक/एस के टी, सैनिक तकनीकी, सैनिक ट्रेड्समैन पदों के लिए होगी। वहीं इस भर्ती को लेकर पुरी तैयारी कर ली गई है। राज्य सरकार के निर्देश पर और सेना के अधिकारियों की ओर से जो मांग की गई है उसे पुरा किया जा रहा है। वहीं पुलिस की ओर से सभी तरह की व्यवस्थाओं का ध्यान रखा जा रहा है। अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन पंजीकरण करवाया है। वहीं इस सेना रैली भर्ती में भाग ले सकेगें। सभी को समय की जानकारी दे दी गई है।

राज्य सरकार से जो निर्देश मिले है  कोरोना प्रोटोकॉल  के तहत खेल मैदान मे सेना रैली भर्ती में व्यवस्थाएं की जा रही है। वहीं अभ्यर्थियों को किसी तरह की परेशानी न हो इसके लिए खाने पीने की व्यवस्था का इंतजाम किया जा रहा है। इसी के साथ बैरीकेट्स लगाए जा रहे है। वहीं अभ्यर्थियों को बस स्टेशन और रेल्वे स्टेशन से खेल मैदान पहुंचाने के लिए परिवहन व्यवस्था का खास ख्याल रखा जा रहा है। वहीं भाग लेकर जो अभ्यर्थी वापिस अपने घर लौटना चाहते उनकी व्यवस्था को देखते हुए रोडवेज का अस्थाई डिपो भी महाराणा प्रताप खेल गांव में लगाया जाएगा। सुरक्षा बंदोबस्त माकुल रखे जाएंगे।