×

चाइल्ड फ्रेंडली एवं बाल मित्र वार्ड का उद्घाटन

चाइल्ड फण्ड इंडिया की ओर से चांदपोल स्थित एस एस भण्डारी जिला चिकित्सालय एक पेडियाट्रिक वार्ड को बाल मित्र वार्ड के रूप में लिया गोद

 

उदयपुर। चाइल्ड फण्ड इंडिया की ओर से चांदपोल स्थित एस एस भण्डारी जिला चिकित्सालय एक पेडियाट्रिक वार्ड को बाल मित्र वार्ड के रूप में गोद लेते हुए उसका सोन्दर्यीकरण किया गया और बच्चो को इंडोर गेम्स, खिलोने, पुस्तके इत्यादि उपलब्ध करवायी गयी।

चाइल्ड फण्ड इण्डिया के आशीष चौधरी ने बताया कि वार्ड की दीवारों पर बाल रूचिपूर्ण चित्रकारी एंव रंगरोगन किया गया। इस वार्ड को आरएनटी मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य और नियंत्रक डॉ. लाखन पोसवाल ने फीता काट कर उद्घाटन किया। 

इस मौके पर डॉ. राहुल जैन, सीएमएचओ डॉ. दिनेश खराड़ी, संयुक्त निदेशक डॉ. जुल्फिकार काज़ी, चाइल्ड फण्ड इंडिया से सीईओ- नीलम माखेजनी, चंद्रशेखर पांडे, विजय नौगेन और स्टेट मेनेजर अंकिता हजारिका उपस्थित थे।

चौधरी ने बताया कि बाल मित्र वार्ड बनानें से बच्चो को अस्पताल में सहज महसूस होगा और उनको एक अच्छा माहौल मिलेगा। संस्था उदयपुर जिले के आदिवासी बहुल क्षेत्रो कोटड़ा, झाड़ोल और गोगुन्दा के अस्पतालों में भी बाल मित्र वार्ड बनाये गए हैं और आने वाले समय में उदयपुर जिले के पिछड़े क्षेत्रो में और भी अस्पतालों में बाल मित्र वार्ड बनाये जायेंगे।