×

मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में हर वर्ग को मिल रही राहत

अक्षय और पेपी कँवर दोनों का इलाज GMCH में योजना के तहत हुआ

 

उदयपुर, 10 मार्च 2023। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की महत्वपूर्ण योजना मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में हर वर्ग को राहत मिल रही है। प्रदेश के गरीब व जरूरतमंद लोगों के लिए यह योजना वरदान का कार्य कर रही है। इस योजना विभिन्न रोगों एवं दुर्घटनाओं में पीड़ित लोगों को बेहतर निःशुल्क इलाज के साथ स्वास्थ्य सुविधाएं दी जा रही है। इलाज के लिए अस्पताल आया व्यक्ति स्वस्थ्य होकर घर लौटते हुए मुख्यमंत्री को दुआएं देते हुए सरकार का आभार जता रहा है।

मुस्कुराता हुआ लौटा नन्हा अक्षय

मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना ने रोते हुए आए अक्षय को चेहरे पर मुस्कान देने का काम किया। बांसवाड़ा के रहने वाले शंभूलाल भूरिया ने बताया कि उनका पुत्र अक्षय भूरिया घर पर खेलते वक्त गिर गया था और इस दौरान उसका हाथ फैक्चर हो गया। चोट गंभीर होने से उसे तुरंत उदयपुर के गीतांजलि हॉस्पिटल में लाया गया और वहां उसका इलाज चिरंजीवी योजना के तहत हुआ। शंभूलाल ने बताया कि सारा इलाज निःशुल्क हुआ और इसके लिए वे सरकार और मुख्यमंत्री के आभारी है।

पेपी को मिली राहत

इस योजना में सिरोही के कैलाश नगर की निवासी पेपी कंवर को राहत मिली। पेपी को काफी दिनों से पूरा शरीर दर्द की शिकायत थी और हाथ पैरों मैं सूजन आ रही थी। उसके रिश्तेदार ने गीतांजलि हॉस्पिटल में हो रहे मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य योजना मे नि‘शुल्क इलाज के बारे में जानकारी दी। इस पर पेपी अपने बेटे को लेकर गीतांजलि हॉस्पिटल में इलाज के लिए पहुंची जहां उसका सारा इलाज फ्री में हुआ। बीमारी से राहत मिलने एवं निःशुल्क इलाज के साथ बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए पेपि ने मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत को धन्यवाद दिया।