×

जिला कलेक्टर ने बाल हितैषी अभियान के रथ को हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना

गोगुन्दा क्षेत्र की ग्राम पंचायतों में चलेगा अभियान

 
मुख्यमंत्री ने बाल दिवस पर राज्य स्तरीय समारोह में की थी शुरुआत-राज्यभर में घूमेंगे रथ

उदयपुर 16 नवंबर 2022 । राज्य सरकार, पंचायती राज विभाग, यूनिसेफ एवं पीसीसीआरसीएस के संयुक्त तत्वावधान में बाल हितैषी पंचायत संकल्प अभियान के तहत जागरूकता रथों को बुधवार को जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा ने जिला परिसर से गोगुन्दा पंचायत समिति की ग्राम पंचायतों के लिए रवाना किया।

बाल पखवाड़ा के अंतर्गत मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की पहल पर अभियान 33 जिलों में चलाया जा रहा है। जिसकी शुरूआत 14 नवंबर को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्यस्तरीय समारोह में अभियान के सभी रथों को हरी झण्डी दिखाकर की।

अभियान के संयोजक विपिन तिवारी ने बताया कि 33 जिलों के लिए संभागवार रथ रवाना किये गये है। प्रत्येक जिले में 3 दिवस तक भ्रमण कार्य रहेगा। उदयपुर के गोगुन्दा पंचायत समिति की ग्राम पंचायतों में ग्राम भ्रमण कर बच्चों की ग्राम पंचायत विकास योजना में सहभागिता, जन्म पंजीकरण, सम्पूर्ण टीकाकरण, बाल हितैषी पंचायत बनाने एवं सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाने का कार्य करेगें। 

राजीव गांधी युवा मित्र भी अभियान में योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने में सहयोग प्रदान करेंगे। इस अवसर पर मुख्य आयोजना अधिकारी पुनीत शर्मा, बेटी बचाओं-बेटी पढाओं की ब्राण्ड एम्बेसेडर दिव्यानी कटारा, जीएमकेएस के सचिव मदन नागदा, नरेन्द्र अमृतिया, विपिन पटेल सहित कई गणमान्य उपस्थित थे।