×

रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ दीपावली स्नेहमिलन आयोजित 

उदयपुर 1 नवम्बर 2019। रोटरी क्लब उदयपुर द्वारा आज रोटरी बजाज भवन में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ दीपावली स्नेहमिलन समारोह आयोजित किया गया। इस अवसर पर 6 वर्षीय दो नन्हीं बालिकाओं रिद्धी मेनारिया ने जहाँ बन्नो तेरा आंचल...., पर तो बिन्दु कुमाव
 
रोटरी क्लब उदयपुर द्वारा आज रोटरी बजाज भवन में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ दीपावली स्नेहमिलन समारोह आयोजित किया गया।

उदयपुर 1 नवम्बर 2019। रोटरी क्लब उदयपुर द्वारा आज रोटरी बजाज भवन में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ दीपावली स्नेहमिलन समारोह आयोजित किया गया।

इस अवसर पर 6 वर्षीय दो नन्हीं बालिकाओं रिद्धी मेनारिया ने जहाँ बन्नो तेरा आंचल...., पर तो बिन्दु कुमावत ने राजस्थानी गीत ले फोटू,ले फोटू ले... पर शानदार सोलो नृत्य कर सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। कार्यक्रम में एन.जी.डांस ग्रुप ने वक्रतुण्ड महाकाय सूर्यकोटि समप्रभः...हिप्नोटाईज़र ग्रुप के सदस्यों ने धीरे-धीरे बढ़ी चली....., हिपहोप डांस बिट ब्रेकर ग्रुप के सदस्यों ने नाम के अनुरूप कांटा लगा....गीत पर नृत्य कर सभी को रोमांचित कर दिया। 

क्लब अध्यक्ष डाॅ. प्रदीप कुमावत ने बताया कि लंका पर विजय प्राप्त करने के बाद जब भगवान राम पुष्पक विमान से अयोध्या पंहुचे तो अध्योध्या वासियों ने पूरी अयोध्या में दीप प्रज्जवलित कर उनका स्वागत किया था। दीपावली पर्व को भगवान महावीर व दयानन्द सरस्वती के निर्वाण दिवस के रूप में भी मनाया जाता है।  दीपावली पर्व से संबंधित महाभारत काल से जुड़ी नरकासुर वध की कथा बताकर सभी ज्ञानार्जन किया।

उन्होंने बताया कि क्लब अपने स्थायी प्रोजेक्ट के तहत 11 राजकीय विद्यालयों के लिये रेलवे के सहयोग से करीब पौने बारह लाख की लागत से 11 लाईब्रेरियों की स्थापना की जायेगी। जिसकी शीघ्र ही घोषणा की जायेगी। प्रारम्भ में ईश वंदना एवं कार्यक्रम का संचालन मनमोहन भटनागर ने किया। आभार डाॅ. प्रदीप कुमावत ने ज्ञापित किया। कार्यकम में सचिव संजय भटनागर सहित अनेक रोटरी सदस्य मौजूद थे।