×

रीट 2018 में रिक्त 1167 पदों पर 5% छूट देकर सभी वर्गो से भरने की मांग 

अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा मेवाड़ ने की मांग 
 
रीट शिक्षक भर्ती 2018 टीएसपी क्षेत्र की रिक्त पड़ी 1167 अनारक्षित पदों पर टीएसपी मेरिट में 5% छूट प्रदान कर सभी वर्गों को लाभान्वित कर नियुक्ति की मांग करी ।

उदयपुर। अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा मेवाड़ के शहर अध्यक्ष छत्रपाल सिंह भभराना ने बताया की टीएसपी क्षेत्र के सभी वर्गों के लोगों को समाज की मुख्यधारा में लाने के लिए 4 जुलाई 2016 को टीएसपी क्षेत्र के लिए विशेष अधिसूचना लागू की गई । जिसके तहत होने वाली सभी भर्तियों में अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए 45 फीसदी सीट, अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 5 फ़ीसदी एवं शेष 50 फिरती सीटें अनारक्षित घोषित की गई तथा अनुसूचित जनजाति के लिए उतीर्ण अंक 36% एवं शेष सभी वर्गों के लिए उत्तीर्ण अंक 60% निर्धारित किए गए ।  

रीट भर्ती परीक्षा 2018 प्रथम लेवल के अनारक्षित वर्ग की 1167 पद रिक्त होने पर आरक्षित वर्ग अनुसूचित जनजाति (36%  उत्तीर्ण अंक) अपना दावा कर रहे हैं जो की सर्वोच्चय न्यायालय के फैसले के खिलाफ है। इस विरोधाभासी मांग से क्षेत्र के समाजों में परस्पर आपसी खींचतान बढ़ती जा रही है । अतः अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के नेतृत्व में  बेरोजगार युवा संघ द्वारा मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन दिया की माननीय सर्वोच्च न्यायालय द्वारा किए गए फैसले में जिन सीटों को अनारक्षित वर्ग की बताई गई है उन्हें अधिसूचना को आधार मानते हुए रीट भर्ती परीक्षा 2018 में प्रथम लेवल के लिए 5% कम कर टीएसपी क्षेत्र में रहने वाले सभी वर्गों से 1167 सीटें भरी जाए और वर्गों को समानता का व्यवहार दर्शाते, लाभान्वित किया जाए । जिससे क्षेत्र के समाजों में परस्पर बढ़ती आपसी खींचतान को समय पर समाप्त किया जा सके ।

अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा मेवाड़ के प्रतिनिधि मंडल में शहर अध्यक्ष छत्रपाल सिंह जी भबराणा, विक्रम सिंह राणावत, पुष्पेंद्र सिंह झाला, यशपाल सिंह अजबरा, भूपेंद्र सिंह राठौड़, किशन सालवी, रविराज सिंह बम्बोरा, प्रदीप भट्ट, ईश्वर सिंह, चंद्रपाल सिंह शक्तावत,किशन, नरेंद्र सिंह राठौड़ आदि उपस्थित थे ।