×

पत्रकारों को भी कोरोना वाॅरीयर्स के रूप मे शामिल करनें की मांग  
 

भारतीय पत्रकार संघ की जिला इकाई उदयपुर ने मुख्यमंत्री अशेाक गहलेात को पत्र भेजकर पत्रकारों को भी कोरोना वाॅरीयर्स के रूप मे शामिल करनें की मांग की है। 
 
पत्रकार भी पुलिस, चिकित्सक एवं स्वास्थ्यकर्मी की ही भांति सड़कों पर रहकर आमजन एवं प्रशासन के बीच समाचार प्रेषण कर सेतु की भूमिका का निर्वहन कर अपनी व अपने परिजनों की भी जान जोखिम में डाल कर भी कार्य कर रहा है। 

उदयपुर 4 मई 2020 । भारतीय पत्रकार संघ की जिला इकाई उदयपुर ने मुख्यमंत्री अशेाक गहलेात को पत्र भेजकर पत्रकारों को भी कोरोना वाॅरीयर्स के रूप मे शामिल करनें की मांग की है। 

जिलाध्यक्ष दिनेश गोठवाल ने बताया कि राज्य में जब 23 मार्च से लागू किये गये लाॅकडाउन के बाद राज्य में जिस प्रकार से पुलिस, चिकित्सक एवं स्वास्थ्यकर्मी अपनी एवं अपने परिजनों की जान जोखिम में डाल कर कोरोना वाॅरियर्स के रूप में अपनी भूमिका निभा रहे है वह निःसन्देह सराहनीय है। पत्रकार भी पुलिस, चिकित्सक एवं स्वास्थ्यकर्मी की ही भांति सड़कों पर रहकर आमजन एवं प्रशासन के बीच समाचार प्रेषण कर सेतु की भूमिका का निर्वहन कर अपनी व अपने परिजनों की भी जान जोखिम में डाल कर भी कार्य कर रहा है। 

उन्होंने बताया कि प्रिन्ट व इलेक्ट्रोनिक मीडिया की भूमिका पुलिस एवं चिकित्सक से अधिक नहीं तो कम भी नहीं है। उन दोनों के साथ भी पत्रकारों की भूमिका का तुलनात्मक अध्ययन कर पत्रकारों को भी कोरोना वॅारीयर्स के रूप में शामिल कर कोरोना वाॅरीयर्स को मिलने वाली सुविधाओं का लाभ दिलानें एवं पत्रकारों का भी 50 लाख रूपयें का बीमा करने की घोषणा की जायें ताकि पत्रकार आगे भी निश्चिन्त हो कर अपने कर्तव्य का पालन कर सकें।