×

रक्तदाता युवा वाहिनी के देवेन्द्र पुष्करणा ने सातवीं बार डोनेट किया प्लाज़्मा 

कोरोना में हम दर्द बन रक्तदाता युवा वाहिनी के देवेन्द्र पुष्करणा ने आज 7वी बार  जरूरतमन्द मरीज को आज प्लाज़्मा डोनेट किया

 

कोरोना को हराना है, ज़िन्दगी को जिताना है 

उदयपुर 29 अप्रैल 2021 । वैश्विक महामारी कोरोना की घातक दूसरी लहार के चलते जहाँ कोरोना ने हाहाकार मचा रखा है। ऑक्सीजन, रेमेडीसीवीर और दूसरी जीवन रक्षक दवाइयों की किल्लत के चलते स्थित नाज़ुक बनी हुई है।  वहीँ कुछ कोरोना वारियर्स शहर को संकट से उबारने की लिए प्रयासरत है। ऐसा ही प्रयास  रक्तदाता युवा वाहिनी के देवेन्द्र पुष्करणा कर रहे है। 

रक्तदाता युवा वाहिनी के देवेन्द्र पुष्करणा अब तक A नेगेटिव 7 बार प्लाज़्मा डोनेट कर के 14 लोगो को जीवनदान दे चुके है।  देवेंद्र पुष्करणा का ब्लड ग्रुप A नेगेटिव बहुत ही दुर्लभ रक्त है जो आसानी से उपलब्ध नहीं हो पाता है। 

रक्तदाता युवा वाहिनी पिछले 10 सालो से रक्तदान के क्षेत्र में अग्रणी है और पिछले 1 साल से कोरॉना काल में  अब तक 1000 से ज्यादा लोगो को प्लाज़्मा दिला चुकी हैं। 

रक्तदाता युवा वाहिनी ने लोगों से अपील की है कि कोरोना महामारी में सरकार तथा प्रशासन द्वारा जारी किए गए नियमों का पालन करें, रक्तदान एवं प्लाज्मा डोनेट करने को आगे आएं । इस बीमारी को अवसर मान कर दूसरों का जीवन बचाएं । क्योंकि कोरोना संक्रमितों को ठीक हुए लोगों का ही प्लाज्मा चढ़ाया जा सकता है ।