×

ई-कॉमर्स चीशा डॉट कॉम हुई लॉन्च

पहले ही दिन 10 हजार लोगों ने की खरीदारी,एक साल में 1 हजार करोड़ तक पंहुचनें का लक्ष्य

 

उदयपुर। अल्फा ग्लोबल इण्डिया की सिस्टर कन्सर्न ई-कॉमर्स कम्पनी चीशा डॉट कॉम की आज शाम होटल योईस में आयोजित भव्य समारोह में लॉन्चिंग की गई। लॉन्चिंग में देश भर से आये कम्पनी के सैकड़ों प्रतिनिधि व वेन्डर्स मौजूद थे।
इस अवसर पर आयोजित प्रेस वार्ता में कंपनी के सीईओ चिमन शर्मा ने बताया कि इस लॉन्चिंग के साथ ही अल्फा ग्लोबल इंडिया कंपनी अपने नये कारोबार ई कॉमर्स में प्रवेश किया है। आज लॉन्चिंग के दौरान भारत सहित वैश्विक स्तर पर 10 हजार लोगों ने इस प्लेटफॉर्म से खरीदारी की। कंपनी ने 1996 में इस प्रकार के प्लेटफॅार्म की शुरूआत की सोच रखी थी जो कंपनी के निदेशकों,अधिकारियों व कर्मचारियों की पिछले 2 माह की कड़ी मेहनत के फलस्वरूप आज धरातल पर उतर पायी।अल्फा ग्लोबल इण्डिया कंपनी पिछले 22 वर्षो से आर्बिट्रास के समान करेन्सी ट्रेडिंग में कार्य करती आ रही है।
चिमन शर्मा ने बताया कि चीशा डॉट कॉम के साथ शुरूआत में अहमदाबाद, भरूच,मुबंई, उदयपुर सहित अन्य जगहों के 12 वेन्डर्स जुड़ चुके है और शेष से बात चल रही है। उन्होंने बताया कि इस वर्ष 1 जून के बाद कंपनी जो भी लाभ अर्जित करेगी उसका 80 प्रतिशत हिस्सा, गौशाला, वृद्धाश्रम, निर्धन बेटियों की शादियों सहित अन्य जनहित योजनाओं पर खर्च करेगी। मई 2023 तक कंपनी ने 100 करोड़ का कारोबार करने का लक्ष्य निर्धारित किया है।
कंपनी के निदेशक मेहमूद खान ने बताया कि वर्तमान में चीशा डॉट कॉम पर इलेक्ट्रोनिक्स,एपरल,कॉस्मेटिक्स सहित अनेक उत्पाद उपलब्ध है। कंपनी के अन्य निदेशक विजय शाह ने बताया कि इस प्लेटफॉर्म पर फिलहाल ग्रोसरी के अलावा अन्य उत्पाद उपलब्ध है। निकट भविष्य में ग्रोसरी के भी उत्पाद उपलब्ध होंगे।