×

आबकारी मंत्री ने वीसी के माध्यम से की समीक्षा

आयुक्तालय व जिलों के अधिकारियों ने की ऑनलाइन शिरकत

 

उदयपुर - आबकारी मंत्री परसादी लाल मीणा ने गुरूवार को विडियो कांफ्रेंस के माध्यम से विभागीय प्रगति की समीक्षा की गई । जयपुर सचिवालय स्थित एनएईसी विडियो कांफ्रेंस कक्ष में उनके साथ वित्त सचिव (आबकारी)  टी रविकांत, आबकारी आयुक्त डॉ जोगाराम सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे जहाँ  प्रदेश भर के आबकारी अधिकारियों ने संबंधित जिला मुख्यालयों से ऑनलाइन सहभागिता की गई । मंत्रीमंडल पुनर्गठन के पश्चात नवनियुक्त मंत्री  मीणा की यह पहली बैठक थी।  

मीणा ने बैठक के दौरान  कहा कि एमआरपी से अधिक मूल्य पर मदिरा बिक्री रोकने के लिए सभी दुकानों पर पोस मशीनें लगाना अनिवार्य है। उन्होने जनवरी माह से पहले शत प्रतिशत दुकानों पर पोस मशीनें लगाने के निर्देश जिला आबकारी अधिकारियों को दिए है। अवैध मदिरा के निर्माण, परिवहन व भण्डारण को हतोत्साहित करने के लिए नियमित गश्त करने एवं निर्धारित समय पर दुकानें बंद होना सुनिश्चित करने के निर्देश भी उन्होने दिए गए है  ताकि अवेध शराब की तस्करी पर रोक लगाई जा सके।  मीणा ने कहा कि सभी जिला आबकारी अधिकारी सम्पर्क पोर्टल पर लम्बित शिकायतों का सात दिवस के भीतर निस्तारण कर आयुक्त को सूचित करें।

आबकारी आयुक्तालय उदयपुर से अतिरिक्त आयुक्त कविता पाठक, वित्तीय सलाहकार  रामगोप, अतिरिक्त आयुक्त जोन  रौनक बैरागी, उप वित्तीय सलाहकार  विनय भाटी, वरिष्ठ संयुक्त विधि परामर्शी राजेंद्र कुमार, आबकारी निरोधक दल के विजय जोशी सहित अन्य अधिकारियों ने वीसी मीटिंग के जरिए इस बैठक  में उपस्थित  थे ।