×

न्यू स्ट्रेन को लेकर गहलोत सरकार ने दी केंद्र सरकार को चेतावनी

भारत सरकार 7 जनवरी से फ्लाइट्स शुरु करने से पहले विचार करे, यदि फ्लाइट्स शुरु की गई तो भारत में पहले जैसी स्थिति न बन जाए

 

भारत में अब तक न्यू स्ट्रेन के 38 मामलें मिल चुके है ऐसे में 7 जनवरी से फ्लाइट्स शुरु की जाती है तो हालात खराब होने की स्थिति में नजर आएगें।

कोरोना का खतरा कम हुआ था कि अब न्यू स्ट्रेन का भय राजस्थान सरकार को परेशान कर रहा है। न्यू स्ट्रेन को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार को चेतावनी दी है। मुख्यमंत्री गहलोत ने सोशल मिडिया पर ट्वीट करके कहा है कि ब्रिटेन से फिर से फ्लाइट्स शुरू करने के फैसले पर केंद्र को पुनर्विचार करने के लिए केंद्र सरकार को सलाह दी है। साथ ही, उन्होंने केंद्र सरकार से कहा है कि इस नए स्ट्रेन को हल्के में लिया तो कही पहले जैसी स्थिति न हो जाए, जो लॉकडाउन में हुई थी।

मुख्यमंत्री ने कहा है कि धीरे धीरे भारत में भी न्यू स्ट्रेन के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। भारत सरकार को 7 जनवरी से फ्लाइट्स शुरु करने से पहले सोचना चाहिए। यदि हम जनवरी 2020 में शुरुआत में ही विदेशों से आने वाली फ्लाइट्स पर पाबंदी लगा देते तो आज ये स्थिति नहीं होती।

भारत सरकार को सुनिश्चित करना चाहिए कि ब्रिटेन से फ्लाइट चलने के बाद कोरोना के नए स्ट्रेन से पूर्व जैसी स्थिति न बन जाए। वहीं आपको बता दे कि भारत में न्यू स्ट्रेन के मामलों में धीरे धीरे बढ़ोतरी हो रही ऐसे में भारत सरकार फ्लाइट्स पर पाबंदी नहीं लगाती है तो यह आकड़ा बढ़ता जाएगा। वहीं भारत में अभी तक कोरोना के न्यू स्ट्रेन के 38 मामले मिल चुके है। हाल ही में राजस्थान में कोरोना के न्यू स्ट्रेन के 3 सदस्यों में कोरोना का न्यू स्ट्रेन मिला है।