×

हज़रत अली की विलादत के मौके पर जश्न मनाया गया 

बोहरा युथ एसोसिएशन कुवैत ने भी धूमधाम से मनाया अली डे

 

उदयपुर 4 फ़रवरी 2023 । पैगम्बर ए इस्लाम हजरत मोहम्मद मुस्तफा (स.अ.) के दामाद और आपके वसी हजरत अली (अ.स.) के विलादत पर बोहरा युथ समुदाय ने यौमे अली हर्षोल्लास और धूमधाम से मनाते हुए जहाँ कल यौमे अली की विलादत की पूर्व रात्रि में मस्जिद वजीहपुरा में महफ़िल ए मिलाद आयोजति की वहीँ दिन में बोहरा यूथ संस्थान ने रसूलपूरा चौराहे पर नात और हज़रत अली की शान में मनकबत का कार्यक्रम आयोजित किया। यौमे अली के इस अवसर पर बोहरवाड़ी स्थित वजीहपुरा मस्जिद, रसूलपुरा मस्जिद और दाऊदी बोहरा जमाअत के मुख्यालय को रंगीन बल्बों से सजाया गया।  

दाऊदी बोहरा जमाअत के प्रवक्ता मंसूर अली ओड़ावाला ने बताया की समाज के लोगो ने इस अवसर पर तीन दिनों तक रोज़ा भी रखेंगे यौमे अली के अवसर पर समाजजन के लिए हर वर्ष की तरह यौमे अली के मौके पर दाऊदी बोहरा जमात की ओर से समाजजन के लिए सामूहिक नियाज़ का इंतेज़ाम किया गया। 

बोहरा युथ संस्थान के महासचिव युसूफ आरजी ने बताया की नात और मनकबत के कार्यक्रम में समाज के बच्चो और बड़ो ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया।  कार्यक्रम का संचालन करते हुए रज़िया एमजी ने बताया की मुज़म्मिल एन्ड पार्टी, सकीना ज़री, आफताब हीता,अज़ीमा हीता, जारा अली ओड़ावाला, सिद्दीका तोब वाला, ज़रीना क़ासम, आसिफ पटवा, मुबिना ओड़ा वाल आदि ने नात कलाम पेश किये  

इससे पूर्व हज़रत अली की विलादत की पूर्व संध्या पर मगरिब व ईशा की नमाज के बाद बोहरवाड़ी स्थित वजीहपुरा मस्जिद में मिलाद ए महफ़िल की मजलिस आयोजित की गई। मजलिस की शुरुआत कुरआन की तिलावत से हंई उसके बाद अली अमीरुनमूमिनीन की शान में मुजम्मिल मुजाहिर एन्ड पार्टी, असरार अहमद जावरिया वाला एन्ड पार्टी आदि द्वारा मदहे, कसीदे और मनकबत पढ़ी गई।

मजलिस में मुल्ला हाजी पीर अली साहब ने हज़रत अली की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए कहा की हज़रत अली ने अपनी पूरी ज़िन्दगी इस्लाम और इंसानियत के सेवा में समर्पित कर दी। मजलिस के आखिर में अपने मुल्क हिंदुस्तान में अमन व खुशहाली के लिये दुआयें मांगी गई।

बोहरा युथ एसोसिएशन कुवैत ने भी धूमधाम से मनाया अली डे 

योमे विलादत ए मौला अली के मोक़े पर “यौमे अली” ALI DAY का एक प्रोग्राम कुवैत में भी रखा गया, जिसमें बच्चों ने मौला अली की शान में अपने कलाम पेश कर इस मोक़े को बहुत खास बनाया, साथ ही ख़वातीन ज़ाकरीन ने भी अपने कलाम पेश करते हुए मोला अली अमीर उल मुमिनीन की शान में कसीदे पढ़े।  

इस मौके पर बच्चों की ऐसी पेशकश को सरहाते हुए हिस्सा लेने वाले बच्चो और ख्वातीनों की होसला अफज़ाई के लिए मेहमाने खुसूसी मोहतरमा अजब आरवी और मुनीरा जावरिया वाला ने इनामात और सर्टिफिकेट तकसीम किये। जलसे की सदारत फ़खरुद्दीन पचीसावाला ने की। 

बोहरा युथ एसोसिएशन कुवैत के कनवीनर अली हुसैन वागपुरावाला ने जशन में शिरकत करने वाले मेहमाने खुसूसी, कुवैत के शिरकत करने वाले तमाम साथियों का खेर मकदम करते हुए काबीना के मेम्बर अजब हीतावाला और शाहीना शोएब क़ुतुब का प्रोग्राम के संचालन के लिए शुक्रिया अदा किया।