×

हिंदुस्तान जिंक सीएसआर हेल्थ इम्पैक्ट अवार्ड 2020 से सम्मानित

 
कोविड—19 से बचाव के लिए राहत के उपायों व सहायता देने पर नवाजा गया,
 

उदयपुर। हिंदुस्तान जिंक लिमिटेड को सीएसआर हेल्थ इम्पैक्ट अवार्ड 2020 से सम्मानित किया गया है। यह सम्मान अपने परिचालन क्षेत्र उदयपुर में जावरमाइंस, देबारी, राजसमंद में दरीबा, भीलवाड़ा में आगूचा, गुलाबपुरा, अजमेर में कायड़ माइंस व आसपास ग्रामीण इलाकों में कोरोना महामारी में राहत के उपायों के लिए हर प्रकार की सहायता देने व महामारी के प्रति लोगों को जागरूकता के लिए दिया गया। इंटीग्रेटेड हेल्थ एण्ड वेलबिईगं कौंसिल, आईएचडब्ल्यू ने यह पुरस्कार वर्चुअल समारोह में हिन्दुस्तान जिंक की हेड सीएसआर अनुपम निधि को प्रदान किया।

हिंदुस्तान जिंक द्वारा कोविड -19 से बचाव हेतु स्थानीय एवं ग्रामीण जन को जागरूक करने के लिए कई प्रकार के कार्यक्रम चला रहा है। अब तक 4 लाख 20 हज़ार लोगो को विभिन्न प्रकार से जागरूक एवं जरूरतमंदो को सहायता प्रदान की है जिससे उनके जीवन में सकारात्मक बदलाव आया है। कंपनी द्वारा संक्रमण से बचाव के लिए प्रशासन, जनप्रतिनिधियों, स्वयं सहायता समूह की सदस्यों और यूनियन के सदस्यों, हितधारकों के साथ मिलकर महत्वपूर्ण एवं प्रभावी कदम उठाएं जा रहे है।

सामाजिक सुरक्षा के वो काम जिनकी वजह से नवाजा गया

  • हिन्दुस्तान जिंक द्वारा अजीम प्रेमजी के साथ मिल कर अपनी रसोई पहल के माध्यम से महिलाओं और प्रवासी मजदूरों को सूखा राशन एवं पका हुआ भोजन उपलब्ध कराया गया है।
  • अपने परिचालन क्षेत्रों के आसपास के शहर एवं ग्रामीण क्षेत्र में सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव और फ्यूमिगेटिंग, मास्क, सैनिटाइजर एवं पीपीई प्रदान किए जा रहे हैं।
  • इस आर्थिक संकट के समय में महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने और परिवार को संबंल देने हेतु मास्क और पीपीई किट की सिलाई के लिए स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं को जोड़ा गया है।  
  • “कोइ बच्चा रहे न भूखा पहल के माध्यम से 0-6 वर्ष की आयु के बच्चों के स्वास्थ्य सुधार की दिशा में कार्य कर रही है। धात्री महिलाओं और कोराना महामारी से प्रभावित परिवारों को अच्छी सेहत प्रदान करने के लिए भी कार्य किए जा रहे है।