×

हिंदुस्तान जिंक द्वारा टीकाकरण अभियान में अब तक 20 हजार से अधिक कर्मचारियों और परिवार के सदस्य लाभान्वित

अजमेर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, राजसमंद और उदयपुर जिलों की कंपनी की इकाइयों में वृहद स्तर पर टीकाकरण अभियान जारी 

 

महामारी के दौरान हिंदुस्तान जिंक ने विभिन्न अनिवार्य मानदंडों और विनियमों का पालन किया है। कंपनी ने महामारी की प्रतिक्रिया के रूप में, कर्मचारियों के लिए सुरक्षित कार्य वातावरण सुनिश्चित करने के लिए काम करने के तरीके को बदलने के लिए विभिन्न उपाय भी किए हैं।

हिंदुस्तान जिंक द्वारा कंपनी से जुडे लोगों के स्वास्थ्य और उनके हित को सुनिश्चित करने की अपनी प्रतिबद्धता को पूरा करते हुए, 100 प्रतिशत कर्मचारियों, उनके परिवार जनों और व्यावासायिक भागीदारों के लिये वृहद स्तर पर टीकाकरण अभियान प्रारंभ किया है। इस अभियान के तहत् प्रदेश के 5 जिलों में कंपनी की इकाइयों में कार्यरत एवं उनसे जुडे़ 20 हजार सदस्य अब तक टीकाकरण से लाभान्वित हो चुकें है।

हिन्दुस्तान जिंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरुण मिश्रा ने भी इस अभियान के दौरान टीकाकरण की दूसरी खुराक ली। उन्होंने कहा कि “हम अपने कर्मचारियों, अनुबंधित कर्मचारियों और उनके परिवारों को सुरक्षित और बेहतर भविष्य के लिये सदैव तत्पर है। टीके की सुरक्षित और आसान पहुंच सुनिश्चित करने के लिए, हमने अपने सभी कर्मचारियों, व्यावसायिक भागीदारों के कर्मचारियों और उनके परिवारों के लिए सभी निर्धारित दिशानिर्देशों और सावधानियों का पालन करते हुए टीकाकरण शिविर आयोजित किए हैं। हमारी चिकित्सा टीम हमेशा बेहतर संभव चिकित्सा उपचार एवं परामर्श प्रदान करने के लिए उपलब्ध है। मैं उन सभी से आग्रह करता हूं कि सभी पात्र व्यक्ति टीकाकरण अवश्य करवाएं।

एएसी कंपनी के कार्यकारी निदेशक मुकाया सिमुबली, ने हिंदुस्तान जिंक को धन्यवाद देते हुए कहा कि एएसी की ओर से हम वेदांता के चेयरमैन अनिल अग्रवाल का कोविड 19 से बचाव के लिये  हमारे कर्मचारियों और उनके परिवार के लिए टीकाकरण हेतु आभार व्यक्त करना चाहते हैं। हम वेदांता परिवार से जुडकर गौरवान्वित है और इस मानवीय पहल के लिये कृतज्ञ हैं। आवश्यकता की इस घड़ी में हमारे लिये आप द्वारा की गयी पहल सराहनीय है।”

सैंडविक माइनिंग एंड रॉक टेक्नोलॉजी इंडिया के प्रबंध निदेशक मनोजित हलदर ने प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि मैं इस संकट से बचाव हेतु किए हिंदुस्तान जिंक का धन्यवाद व्यक्त करता  हूं। सभी स्थानों पर कंपनी द्वारा मेगा टीकाकरण अभियान में न केवल हिन्दुस्तान जिं़क के  कर्मचारियों और उनके परिवारों को शामिल किया गया, बल्कि उनके व्यापारिक भागीदारों को भी शामिल किया गया। मैं अरुण मिश्रा और कंपनी प्रबंधन को उनके खदान स्थलों पर काम करने वाले प्रत्येक सैंडविक कर्मचारी की सुरक्षा और भलाई सुनिश्चित करने के लिए उनकी दृढ़ प्रतिबद्धता के लिए धन्यवाद देता हूं।

गेनवेल कॉमनसेल्स के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक  सुनील चतुर्वेदी ने हिंदुस्तान जिंक की पहल के लिए आभार व्यक्त किया और कहा, कि हिंदुस्तान जिंक ने काम करने वाले गेनवेल सदस्यों के लिए कोविड 19 टीकों तक पहुंच सुनिश्चित करके प्रतिबद्धता, देखभाल और सामन्जस्य का एक असाधारण उदाहरण स्थापित किया है। इस बात के प्रमाण बढ़े हैं कि महामारी और इसके प्रतिकूल परिणामों को रोकने के लिए वैक्सीन सबसे प्रभावी उपायों में से एक है। हम  टीके उपलब्ध कराने और इस तरह इस अभूतपूर्व और चुनौतीपूर्ण समय में तत्परता के लिये  हिंदुस्तान जिंक के साहस से प्रेरित हैं। ”

मोनोमार्क इंजीनियरिंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड प्रबंध निदेशक नरेंद्र चोर्डिया, ने कहा, हम एमईआईपीएल श्रमिकों के साथ-साथ उनके परिवार के सदस्यों को कोविड कवच के रूप में कर्मचारी बीमा कवरेज प्रदान करने के लिए हिंदुस्तान जिंक लिमिटेड प्रबंधन को विशेष धन्यवाद देना चाहते हैं। यह पहल निश्चित रूप से सभी कर्मचारियों के आत्मविश्वास को बढ़ाने में मदद करेगी और इससे कार्य का  स्वस्थ माहौल भी बनेगा।

महामारी के दौरान हिंदुस्तान जिंक ने विभिन्न अनिवार्य मानदंडों और विनियमों का पालन किया है। कंपनी ने महामारी की प्रतिक्रिया के रूप में, कर्मचारियों के लिए सुरक्षित कार्य वातावरण सुनिश्चित करने के लिए काम करने के तरीके को बदलने के लिए विभिन्न उपाय भी किए हैं। कंपनी ने समूह कोरोना कवच पोलिसी की शुरूआत की है जिसमें राजस्थान और उत्तराखंड में पंतनगर में 25800 से अधिक अनुबंधित श्रमिक शामिल हैं।कंपनी द्वारा अपनी इकाइयों में सुरक्षित टीकाकरण के लिये हिन्दुस्तान जिंक के चिकित्सालयों में एवं अन्य स्थानों पर कम समय में सुविधाजनक व्यवस्थाएं की गयी है। टीकाकरण चिकित्सालय की कुशल टीम द्वारा किया जा रहा है। हिंदुस्तान जिंक, वेदांता के चेयरमैन के गिविंग बेक टू कम्यूनिटी के विचार के लिए प्रतिबद्ध है, महामारी के खिलाफ राहत एवं बचाव के अपने प्रयासों में राजस्थान सरकार के साथ प्रतिबद्ध है। इस टीकाकरण अभियान का उद्देश्य न केवल अपने कर्मचारियों और उनके परिवारों को सुरक्षित बनाना है, बल्कि प्रशासन को महामारी की चुनौतियों का अधिक प्रभावी ढंग से मुकाबला करने में मदद करना है।