×

हितेंद्र गरासिया के परिजनों ने रद्द की आत्मदाह की चेतावनी

कांग्रेस प्रवासी सहायता प्रभारी की और से भारतीय दूतावास की लापरवाही पर भारतीय राजदूत डीबी वेंकटेश वर्मा व दूतावास के गैरजिम्मेदार अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की।

 

उदयपुर - देश के प्रधानमंत्री जहाँ एक तरफ रूस से दोस्ती को बढ़ा रहे हैं वही देश में पीड़ित परिवारजन की इस समस्या की से बेखबर है देश के प्रधानमंत्री। खेरवाड़ा का व्यक्ति रशिया में नौकरी करने गया था लेकिन वही मौत हो जाने के कारण युवक का शव भारत लाने की मांग पर बैठा मृतक के परिवार ने अब आत्मदाह करने की चेतावनी को वापस ले लिया है।  

हालाँकि युवक के परिजन अभी भी सांसद भवन के बाहर प्रदर्शन धरने पर बैठे है। शव को भारत लाने कोई विधि विधान से अंतिम संस्कार करने की मांग को लेकर परिजन डटे हुए है। रशियन सरकार ने पत्र भेज कर मृतक के परिवारजन के दुःख में शामिल हो कर शोक जताया और साथ ही इस का आश्वासन दिया है की उनकी मांग को जल्द पूरी की जाएगी।  इस मामले को आज साढ़े चार महीने  बीत गए है।  

वही दूसरी कांग्रेस के प्रवासी सहायता प्रभारी चर्मेश शर्मा ने इस मामले से जुडी घटना जानकारी राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद व प्रधामंत्री कार्यालय जाकर पीएम नरेंद्र मोदी के नाम ज्ञापन दिया साथ ही अनुसूचित जनजाति के आदिवासी गरीब भारतीय नागरिकता हितेंद्र गरासिया के शव को भारत लाने के मामले में भारतीय दूतावास की लापरवाही और मामले की की गंभीरता को न समझते हुए भारतीय राजदूत डीबी वेंकटेश वर्मा और दूतावास की गैर जिम्मेदारना हरकतों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की। 

वार्ता के दौरान संसद मार्ग थाना अधिकारी अजयराज शर्मा ने कहा कि जंतर-मंतर पर धरने के बाद जब से रूस में हितेंद्र गरासिया के शव का मामला सामने आया है तभी से कानून व्यवस्था के साथ मानवता की दृष्टि से भी दिल्ली पुलिस के उच्च स्तरीय अधिकारी भी इस मामले का जल्द से जल्द समाधान चाह रहे हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस ने भी इस मामले में विदेश मंत्रालय को अपनी रिपोर्ट भेजी है।