×

हिंदुस्तान जिंक द्वारा ओरडी में आरओ प्लांट और डबोक में वाटर एटीएम का उद्घाटन

देबारी स्मेल्टर के आस पास 5 हजार से अधिक ग्रामीणों को उपलब्ध हो रहा शुद्ध पेयजल

 
देबारी स्मेल्टर के आस-पास के समुदाय के कल्याण के लिए समर्पित शुद्ध पेयजल परियोजना के तहत ओरडी में 1 आरओ प्लांट एवं डबोक में 1 एटीएम का शुभारंभ किया गया। 

हिंदुस्तान जिंक सदैव अपने कार्यक्षेत्र के आस पास सामुदाय एवं ग्रामीण विकास हेतु आधारभूत एवं आवश्यकता आधारित सुविधाए उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। इसी क्रम में देबारी स्मेल्टर के आस-पास के समुदाय के कल्याण के लिए समर्पित शुद्ध पेयजल परियोजना के तहत ओरडी में 1 आरओ प्लांट एवं डबोक में 1 एटीएम का शुभारंभ किया गया। 

परियोजनाओं का उद्घाटन मावली प्रधान एवं पूर्व विधायक पुष्कर लाल डांगी, एवं अतिथियों  के कर कमलों से हुआ। डांगी ने कहा कि हिन्दुस्तान जिंक द्वारा आस पास के क्षेत्र में समुदाय के लिये किये जा रहे कार्यो से विशेषतौर पर ग्रामीण लाभान्वित हो रहे है। पेयजल योजनाओं से इस गर्मी के समय में शुद्ध पेयजल उपलब्ध होगा जिससे ग्रामीणों का स्वास्थ्य भी अनुकूल रहेगा। 

हिन्दुस्तान जिंक के सहयोग से देबारी स्मेल्टर के आस पास अब तक 6 आरओ प्लांट और 21 वाटर एटीएम स्थापित किये गये है। सेल्फ सस्टेनेबल मोड पर मामुली अंशदान से इनसे 5 हजार से अधिक ग्रामीणों को शु़द्ध पेयजल उपलब्ध हो रहा है। हिन्दुस्तान जिंक द्वारा स्वास्थ्य, शिक्षा, पानी, आजीविका, महिला सशक्तीकरण, हेतु विभिन्न परियोजनाओं से जीवन स्तर एवं गुणवत्ता में सुधार किया जा रहा है। कार्यक्रम के दौरान देबारी स्मेल्टर की सीएसआर टीम उपस्थित थी।