×

फतेहसागर पर पानी की कुंडी, परिण्डे का वितरण

जल जीव मिशन 2022

 

उदयपुर । एनिमल प्रोटेक्शन सोसाइटी के तत्वाधान में जल जीव मिशन 2022 के तहत जीवन है पानी की बूंद अभियान का के प्रथम चरण का शुभारंभ उदयपुर शहर की फतहसागर पाल की छतरी नंबर एक पर किया गया।  

संस्थापक डॉ. माला मट्ठा ने बताया कि इस अभियान के तहत गाय, श्वानो के लिए निशुल्क पानी के 300 कुंडी एवं पक्षियों के पानी के लिए 300 परिण्डे वितरित किये गए। डॉ. मट्ठा ने बताया अतिथियों ने आमजन को निशुल्क कुंडी एवं परिंडे वितरण कर प्रथम चरण का शुभारंभ किया जिसके आगे भी चरणबद्ध कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि नगर निगम निर्माण समिति अध्यक्ष ताराचंद जैन थे, जैन ने कहा कि इस प्रकार के अभियान से लोगों में प्रेरणा मिलती है हमें नियमित जीव दया के लिए कार्य करना चाहिए।

अध्यक्षता भाजपा आपदा राहत एवं सहयोग विभाग राजस्थान प्रदेश संयोजक एवं पशु प्रेमी डॉ. जिनेन्द्र शास्त्री ने की। डॉ. शास्त्री ने कहा कि बहुत भाग्यवान होते हैं वह लोग जो मनुष्य भव का सही उपयोग पशु-पक्षियों की सेवा में लगाते हैं, पशु पक्षियों को जल,दाना एवं भोजन की व्यवस्था करना भी महान पुण्य के उदय से ही संभव होता है,इसका खाता प्रभु के पास जुड़ता है।

विशिष्ट अतिथि एनिमल हसबेंडरी डिपार्टमेंट के एडिशनल डायरेक्टर डॉ.भूपेंद्र भारद्वाज, एनिमल एड के पशु क्रूरता निवारण अधिकारी दीनदयाल गोरा, समाजसेवी रीना सोजतिया, डॉ सीमा जैन, साक्षी सोजतिया आदि थे। संचालन संस्थापक डॉ माला मट्ठा ने किया आभार विशाल हिलोरिया  ने व्यक्त किया। इस अवसर पर शुभम ,लव शर्मा, नरेश जणवा, मनीष पांचाल रवि कुमावत, कोमल महेश, दीपांकर सवारियां, प्रेरक सिरोया, अभिषेक कुमावत आदि उपस्थित थे।