×

दि परफोरमर्स कल्चरल सोसायटी के अभिनेता कविराज लईक का जूनियर फेलोशिप के लिए चयन

कविराज लईक का संस्कृति मंत्रालय भारत सरकार द्वारा जूनियर फेलोशिप के लिए चयन किया गया

 

कविराज के नाटक ‘मीता की कहानी’ की प्रस्तुति 2018 में भारत के पहले एवं विश्व के आठवें थियेटर ओलिम्पिक में मंचित करने का अवसर भी मिला

उदयपुर, 12 जनवरी 2022,  दि परफोरमर्स कल्चरल सोसायटी के अभिनेता एवं युवा नाट्य निर्देशक, राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय के स्नातक कविराज लईक का संस्कृति मंत्रालय भारत सरकार द्वारा जूनियर फेलोशिप के लिए चयन किया गया है।

उदयपुर के युवा रंगकर्मी कविराज जिन्हें भारत के उदियामान नाट्य निर्देशक के तौर पर पाटलीपुत्र की संस्था प्रांगण द्वारा प्यारे माहन सहाय अवार्ड दिया गया था को सी.सी.आर.टी. नई दिल्ली द्वारा कक्षा छः से ग्रेज्युएशन तक नाट्य कला में उत्कृष्ट कार्य के लिए छात्रवृत्ती के लिए चयनित किया गया था।

कविराज के नाटक ‘मीता की कहानी’ की प्रस्तुति 2018 में भारत के पहले एवं विश्व के आठवें थियेटर ओलिम्पिक में मंचित करने का अवसर भी मिला है। कविराज पद्मभूषण विजय तेन्दुलकर के नाटकों में स्त्री पात्र एवं उनका संघर्ष विषय पर कार्य करेगें साथ ही वे अपनी फेलोशिप के दौरान देश के प्रसिद्ध नाट्य निर्देशकों के साथ तेन्दुलकर के नाटकों पर चर्चा करने के साथ उनके समस्त नाटकों का विश्लेषनात्मक अध्ययन भी करेगें।