×

सांख्यिकी अधिकारी ने जीवन दर्शन पर लिखी 'काव्यांजलि'

मुख्य आयोजना अधिकारी एवं सांख्यिकी उपनिदेशक पुनीत शर्मा ने जीवन दर्शन पर एक पुस्तक काव्यांजलि की रचना की है

 

‘काव्यांजलि जीवन एक मौन अभिव्यक्ति’ द्वारा समय-समय पर जीवन यात्रा के विभिन्न पड़ाव पर लिखी गई 51 श्रेष्ठ कविताओं का संकलन है

उदयपुर 10 दिसंबर 2021 । उदयपुर जिले के प्रतिभावान मुख्य आयोजना अधिकारी एवं सांख्यिकी उपनिदेशक पुनीत शर्मा ने जीवन दर्शन पर एक पुस्तक काव्यांजलि की रचना की है।

लेखक के अनुसार ‘काव्यांजलि जीवन एक मौन अभिव्यक्ति’ द्वारा समय-समय पर जीवन यात्रा के विभिन्न पड़ाव पर लिखी गई 51 श्रेष्ठ कविताओं का संकलन है। जिसमें प्रकृति के विभिन्न पहलुओं और जीवन के विभिन्न आयामों पर प्रकाश डाला गया है। 

लेखक द्वारा बहुत ही संक्षेप में जीवन दर्शन के मूल रहस्य को समझने में यह कविता सहायक है तथा जीवन के सफर को आनंददायक बनाने, जीवन के उद्देश्य को समझने, जीवन के संघर्ष को जीने, निरंतर कर्म मार्ग पर अग्रसर होने और प्रकृति के साथ तालमेल बिठाकर अपने जीवन यात्रा को सफल बनाने में पुस्तक सहायक सिद्ध होगी।

यह पुस्तक नोशन प्रेस के सेल्फ पब्लिशिंग ऑप्शन के तहत मुद्रित की गई हैं। मुद्रण कार्य नोशन प्रेस चेन्नई द्वारा किया गया है। यह फ्लिपकार्ट और अमेज़न पर भारत में उपलब्ध हैं और संपूर्ण विश्व में यह ई बुक के रूप में किंडल कोबो एपल बुक्स एवं गूगल बुक्स पर भी उपलब्ध है। 

लेखक अपनी इंग्लिश पोएट्री की एक बुक मिस्टिक्स ऑफ लव व सतत विकास-पर्यावरण संरक्षण पर पुस्तक शून्य से विभाजन भी लिख रहे है।