×

महिलाओ को आत्मनिर्भरता बनाने के लिए क्षत्रिय कुमावत समाज की पहल 

सर्व मंगला मातृशक्ति ने किया हवन : समाज को गृहिणियों द्वारा घर पर बनी शुद्ध मिठाइयों के साथ घर घर स्वास्थ्य - हर घर समृद्धि का संदेश
 

 

दीपो का त्यौहार दीपावली आ चूका है।  इस समय मिठाइयों की मांग बाजार में बहुत अभी बढ़ जाती है। और वर्तमान में में चल रही खाद्य प्रदार्थो में मिलावट को ध्यान में रखते हुए सर्व  मंगल फाउंडेशन द्वारा घर की बड़ी मिठाइयों को बढ़ा दिया है जो की घर की बनाई हुई और शुद्धता से भरपूर है।  यहाँ कार्य की पहल  क्षत्रिय कुमावत समाज उदयपुर की और से किया गया है।  जहाँ समाज को  समाज को गृहिणियों द्वारा घर पर बनी शुद्ध मिठाइयों के साथ घर घर स्वास्थ्य - हर घर समृद्धि का संदेश दिया गया।

स्वास्थ को ध्यान में रखते हुए इस कार्य का मुख्य उद्देश्य घर पर बनी मिठाइयों के साथ संपूर्ण उदयपुर समाज को घर घर स्वास्थ्य रखना है। इस कार्य का श्री गणेश आलोक विद्यालय पंचवटी की प्रधानाध्यापिका श्रीमती पुष्पा टॉक के मुख्य आतिथ्य में तथा घनश्याम लाल पटवा के सानिध्य में समाज की सर्व मंगला मातृशक्ति ने हवन करके घर को सिद्ध किया। साथ ही मिठाइयां बनाने आरंभ किया जिसे दीपावली पर घर घर शगुन के रूप में भेजा जाएगा।
 

संयोजक भरत कुमावत ने बताया कि कुमावत समाज की मातृशक्ति ने विश्व युवा दिवस पर संयुक्त राष्ट्र संघ की थीम ट्रांसफॉर्मिंग फूड हैबिट्स की तर्ज पर घर पर शुद्ध देसी गाय की घी से बनी मिठाइयां बनाकर महिलाओ को आत्मनिर्भरता बनाने के उद्देश्य से  सर्वमंगला सहकारी उद्यमी समिति का शुभारंभ किया जिसमें श्रीमती उषा इंठारा, नीता भदानिया, चंदा चोर मा, नानू गोठवाल, जमना बबेरीवाल, गिरिजा झालवार, दामोदर नारणिया आदि उपस्थित थे।