×

गिट्स में “एचआर ट्रेंड्स इन कोविड-19’ पर व्याख्यान
 

 
गीतांजलि इंस्टीट्यूट आफ टेक्निकल स्टडीज डबोक उदयपुर में “एचआर ट्रेंड्स इन कोविड-19” विषय पर एक दिवसीय ऑनलाइन एक्सपर्ट वेबिनार का आयोजन किया गया।

गीतांजलि इंस्टीट्यूट आफ टेक्निकल स्टडीज डबोक उदयपुर में “एचआर ट्रेंड्स इन कोविड-19” विषय पर एक दिवसीय ऑनलाइन एक्सपर्ट वेबिनार का आयोजन किया गया।

संस्थान के निदेशक डॉ विकास मिश्र ने मुख्य अतिथि फिसर्व कंपनी के ह्यूमन रिसोर्स डायरेक्टर मेघा गुप्ता का स्वागत करते हुए कहा कि यह हमारे पूरे गीतांजलि  परिवार के लिए खुशी की बात है कि आप अपना विजडम और विभिन्न प्रतिष्ठित कम्पनीओ  का अनुभव हमारे साथ शेयर कर रही हैं। 

बतौर मुख्य अतिथि मिस गुप्ता ने कहा कि फिसर्व कंपनी फर्स्ट 500 फार्च्यून कम्पनीज़ में से एक है। कोविड-19 हमारे लिए बहुत सारी चुनौतियां लेकर आ रहा है लेकिन इन चुनौती में से अवसर को ढूंढना हमारा काम है।आज चीजों को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर लाना समय की मांग है। किसी भी अच्छे आर्गेनाइजेशन में मैनेजमेंट एवं एंपलाई के बीच एक चैनल का होना बहुत जरूरी है जिससे वे मैनेजमेंट के समक्ष अपने विचार एवं अपने इन्नोवेटिव आइडिया को रख सकें। 

मिस गुप्ता ने कहा कि आर्गेनाइजेशन में भविष्य के बदलाव को देख देखकर जो कर्मचारी अपने अंदर बदलाव लाने के लिए तैयार होगा वही सफल कर्मचारी बनेगा। आज के समय को देखते हुए कर्मचारी का मल्टीस्किल टैलेंट होना बहुत जरुरी हो गया  है। इसके अतिरिक्त  मिस  गुप्ता ने उबर और ओला कम्पनीज  के फाइनेंशल ग्रोथ के साथ 4 बिंदु कम्युनिकेशन, सद्भावना, डाटा मॉनिटरिंग, तथा वातावरण के साथ अपने परिवर्तन  पर भी पर भी प्रकाश डाला।

निदेशक गीतांजलि ग्रुप कनिका अग्रवाल के द्वारा पूछे गए एक सवाल में उन्होंने कहा कि किसी भी कंपनी का एचआर जब वहां के विद्यार्थियों को जब जॉब देता है है तो इंस्टिट्यूट के डेवलपमेंट एवं विद्यार्थियों के चंहुमुखी विकास को ध्यान में रखता है।

कार्यक्रम के संयोजक अरविंद सिंह पेमावत ने अतिथियों का धन्यवाद करते हुए कहा कि अतिथियों ने अपना अमूल्य समय निकाल कर विद्यार्थीओ को सही दिशा प्रदान किया। साथ ही बताया कि इस ऑनलाइन कार्यक्रम में 180 से ज्यादा लोग मौजूद थे।  इस वेबीनार के ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर वित्त नियंत्रक बी एल .जांगिड़ सहित सभी विभागों विभागों के विभागाध्यक्ष व संपूर्ण गीतांजलि परिवार ने कार्यक्रम का लाभ उठाया ।