×

लायंस क्लब लेकसिटी ने किया 21 टीचर्स का सम्मान

जोन चेयरमैन की अधिकारिक यात्रा आयोजित
 
 
राष्ट्रनिर्माण में महिलाओं की भूमिका को नजरअन्दाज नहीं किया जा सकताः सिंघा
 

उदयपुर। लायन्स क्लब लेकसिटी ने आज देवाली स्थित लायन्स भवन में शिक्षक सम्मान समारोह आयोजित किया गया, जिसमें शहर के शिक्षा के विभिन्न विधाओं से जुड़े 21 शिक्षकों को सम्मानित किया गया। समारोह की मुख्य अतिथि समाज सेविका सुष्मिता सिंघा थी। इस अवसर पर जोन चेयरमैन की अधिकारिक यात्रा भी सम्पन्न करायी गई।

इस अवसर पर श्रीमती सिंघा ने कहा कि राष्ट्रनिर्माण में महिलाओं की भूमिका को नजरअन्दाज नहीं किया जा सकता है। देश में ऐसा कोई क्षेत्र नहीं बचा है जहाँ महिलाओं ने अपनी योग्यता साबित न की हो। उन्होंने कहा कि आने वाले जल संकट को देखते हुए हमें अभी से सचेत रहना होगा अन्यथा उसके गंभीर परिणाम होंगे। आमजन का आह्वान करते हुए कहा कि जल संचय की ओर से अधिक ध्यान दें।  

जोन चेयरमैन वर्द्धमान मेहता ने कहा कि क्लब को कोरोना काल को देखते हुए अधिकाधिक स्वास्थ्य शिविर का आयोजन कर आमजन सुरक्षित कराना चाहिये। जिसमें नेत्र चिकित्सा, रक्तदान, विकलांग सहायता शामिल हों। इसके अलावा पाॅलिथिन प्रतिबन्ध को भी अधिकाधिक प्रमोट करना चाहिये ताकि मनुष्यों के साथ-साथ जानवरों का भी स्वास्थ्य सुरक्षित होें सकें।  

क्लब अध्यक्ष रेणु बांठिया ने कहा कि गुरू से हमें नई प्रेरणा मिलती है। समाज के प्रति शिक्षकों के योगदान को कभी नहीं भूल पायेगा क्योंकि उनके द्वारा किये जा रहे प्रयासों के कारण ही समाज को नई दिशा मिलती है।

समारोह में शिक्षक निरंजन कुमार पटवारी, निर्मल धींग, शरद कुमार पारीक, रूपाली चौहान, कैलाश चन्द्र व्यास, चन्द्रेश कुमार दक, अनीता त्यागी, जगदीश चौबीसा, सुनीता शर्मा, डाॅ. अजय कुमार चौधरी ,ऋतु चन्दनानी सहित 21 शिक्षकों को उपरना, शाॅल, प्रशस्ति, श्रीफल एवं स्मृतिचिन्ह प्रदान किया कर सम्मानित किया गया। अंत में सह सचिव कैलाश मेनारिया ने आभार ज्ञापित किया। कार्यक्रम के संयोजक जे.एस.पोखरना थे। संचालन माया सिरोया ने किया।