×

एम.बी चिकित्सालय को मिला एक और नया ऑक्सीजन प्लांट

शहर के प्रमुख उद्योग समूह लिपिडेटा सिस्टम ने भेंट किया आक्सीजन प्लांट

 

इस प्लांट का अनावरण संभागीय आयुक्त राजेंद्र भट्ट द्वारा किया गया

उदयपुर 9 जून 2021। कोरोना महामारी के बीच ऑक्सीजन की किल्लत को पूर्ण करने शहर के प्रमुख औद्योगिक समूह लिपि डेटा सिस्टम लिमिटेड द्वारा संभाग के सबसे बड़े चिकित्सालय महाराणा भूपाल चिकित्सालय में बुधवार को एक नया आक्सीजन प्लांट लगवाया गया।

कम्पनी के सी एम डी श्री समीर सिंघल ने बताया कि जिम्मेदार उद्योग के रूप में लिपि डेटा सिस्टम ने सदैव ही समाज के उत्थान और समुदाय के स्वास्थ्य को प्राथमिकता दी है, कोविड 19 जैसी महामारी में भी कंपनी सरकार और प्रशासन के साथ मिल कर हर संभव सहायता देने है लिए तत्पर हैं  इसी के चलते महामारी काल में बढ़ती ऑक्सीजन कि जरूरत को देखते हुए इस ऑक्सीजन प्लांट को डोनेट करने का निर्णय लिया। 

श्री सिंघल ने यह निर्णय अपने पिता  स्वर्गीय श्री पियूष सिंघल,माता स्वर्गीय श्रीमती  सुनीता सिंघल एवं भाई स्वर्गीय श्री मुकुल सिंघल कि स्मृति में डोनेट किया गया हैं। कंपनी के सीईओ श्री केजी गुप्ता ने बताया कि एम.बी चिकित्सालय उदयपुर को ऑक्सीजन प्लांट का अनावरण चिकित्सालय परिसर में बुधवार सुबह 11.30 बजे किया गया। 

इस प्लांट का अनावरण संभागीय आयुक्त राजेंद्र भट्ट द्वारा किया गया, इस अवसर पर  सी.एम. एच.ओ डॉ. दिनेश खराड़ी, आरएनटी मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. लाखन पोसवाल, एम.बी चिकित्सालय अधीक्षक डॉ.आर.एल सुमन, समाजसेवी महावीर चपलोत, उदयपुर चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स (UCCI) के अध्यक्ष श्री कोमल कोठारी सहित कई प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहें।  

महामारी के समय ये आक्सीजन प्लांट प्रतिदिन 40 सिलिंडर ऑक्सीजन उपलब्ध कराएगा  जिसके बाद संभवतया संभाग में कोविड 19 के रोगियों को ऑक्सीजन की कमी  नही होगी।