×

सकल दिगम्बर जैन समाज के सभी अग्रिम संगठनों की बैठक आयोजित

अग्रिम संगठनों को सौंपी जिम्मेदारियां
 
जन चेतना वाहन रैली अब 15 मार्च को

उदयपुर। श्री मेवाड़ जैन युवा संस्थान एवम् सकल जैन समाज के संयुक्त तत्वावधान में प्रति वर्ष की भांति लगातार चौथे वर्ष भव्य एवं वृह्द स्तर पर प्रथम तीर्थंकर भगवान ऋषभदेव जन्म जयन्ती महोत्सव-2020 पर दो दिवसीय कार्यक्रम को भव्य बनाने हेतु आज श्री सर्वऋतु विलास स्थित महावीर दिगम्बर जिनालय में श्री मेवाड़ जैन युवा संस्थान के नेतृत्व में सकल दिगम्बर जैन समाज के सभी समाज प्रमुख, मन्दिर अध्यक्ष नवयुवक मंडल एवं महिला मंडल की संयुक्त बैठक आयोजित की गयी। 

सकल जैन समाज प्रमुख शांतिलाल वेलावत, महेंद्र कुमार टाया ने बताया कि श्री आदिनाथ जयंती को और अधिक भव्य बनाने हेतु समाज के सभी अग्रिम संगठनों की संयुक्त बैठक में समाज के अग्रिम संगठनों को जिम्मेदारियां सौंपी गई। युवाओं को वाहन रैली का, महिलाओं को शोभायात्रा में आने वाली महिलाओं को एक ड्रेस अप में रहने की जिम्मेदारियां सौंपी गई। बैठक में सभी संगठनों उनकी भूमिका के अनुसार कार्यो का वितरण किया गया। 

उप महापौर पारस सिंघवी व अशोक गोधा ने बताया कि जन चेतना वाहन रैली जहाँ पूर्व में 16 मार्च को निकाली जानी थी उसकी जगह अब 15 मार्च को निकाली जायेगी। इस वाहन रैली में सभी प्रकार दुपहिया वाहन शामिल होंगे। 

समाज प्रमुख शांतिलाल गदावत, सुमतिलाल दूदावत ने बताया कि इस वाहन रैली में महिला सशिक्तकरण को बढ़ाना देने हेतु 150 महिलाओं के अतिरिक्त 150 युवा एवं पुरूष दुपहिया वाहन चलाते हुए जैन धर्म के पचंरगी ध्वज के साथ श्री पार्श्वनाथ जैन मंदिर सेक्टर 4 से प्रारंभ होकर शहर के सभी जिनालयों के बाहर से होकर गुजरेगी। देवेंद्र छपिया ने बताया कि इस समारोह में शहर में बिराजित सभी दिगम्बर जैन साधु सन्तों को लाया जा कर इसे गरिमामय बनाया जायेगा।