×

राशन कार्ड धारकों को राशन दिलाने की मांग को लेकर दिया ज्ञापन

जिले के खेरवाड़ा ग्राम पंचायत झुंथरी का मामला 
 
 
कोरोना काल में लोगों के पास मजदूरी नही है खाने के नाम पर एक मात्र सहारा राशन की दुकान थी वहां पर भी पिछले 5-6 महिनों से राशन सामग्री नही मिल रही है जिससे लोगों के भुखे मरने की नौबत आ चुकी है।

उदयपुर 15 सितम्बर 2020। जिले के खेरवाड़ा ग्राम पंचायत झुंथरी के राशन कार्ड धारकों द्वारा राशन के लिए सिडिंग, खाद्य सुरक्षा के लिए ऑनलाईन करने के बावजुद राशन डिलर द्वारा राशन नही देने तथा राशन डिलर के पास राशन सामग्री लेने जाने पर सरपंच, सचिव के पास भेजने की बात कहने, कई बार सरपंच, सचिव के चक्कर लगाने के बाद भी लम्बे समय से राशन कार्ड धारकों को राशन दिलाने की मांग को लेकर उपखण्ड अधिकारी खेरवाडा को ज्ञापन सौंपा।

ग्रामीण जगदीश परमार ने बताया कि कोरोना काल में लोगों के पास मजदूरी नही है खाने के नाम पर एक मात्र सहारा राशन की दुकान थी वहां पर भी पिछले 5-6 महिनों से राशन सामग्री नही मिल रही है जिससे लोगों के भुखे मरने की नौबत आ चुकी है।

ग्राम पंचायत झुथरी वार्डपंच कमलकिशोर ने बताया कि गांवो के लोग राशन नही मिलने से परेशान है राशन कार्ड धारकों ने राशन कार्ड को खाद्य सुरक्षा के लिए ऑनलाईन भी करने के नाम पर ई-मित्र में भी कई बार पेसे दे चुके है और वह भी साल भर होने को आया है पर आज तक कार्ड धारकों को राशन नही मिल रहा है। 

मजदूर हक संगठन के सचिव शान्तिलाल डामोर ने बताया कि जिनकों वास्तव में खाद्य सामग्री मिलनी चाहिए उनकों डीलर साहब द्वारा राशन नही दिया जा रहा है जबकि कई ऐसे कार्ड धारक है जो लोग राशन लेने के पात्र नहीं है, वह धडल्ले से राशन सामग्री उठा रहे है। पात्र कार्ड धारकों को यदि जल्दी से राशन सामग्री नही दी गयी तो प्रशासन को कार्डधारकों के रोष का सामना करना पडेगा जिसका जिम्मेदार प्रशासन रहेगा।