×

स्कूल के बाहर से गायब हुए चौथी के दो बच्चे चित्तौड़ ट्रेन में मिले

पुलिस पूछताछ में सामने आया कि बच्चों का अपहरण नहीं हुआ था। एक बच्चा शरारती है, जिसे टीचर ने डांटा था। ऐसे में वह कहीं भाग जाने की सोचकर अपने क्लासमेट को साथ लेकर निकल गया
 

उदयपुर। शहर के हिरणमगरी थाना क्षेत्र में एक स्कूल के बाहर से चौथी क्लास के दो बच्चे गायब हो गए। परिजनों की सूचना पर पुलिस ने बच्चों की तलाश की तो बच्चे चित्तौडग़ढ़ जा रही ट्रेन में मिले, जिन्हें मावली में पुलिस के हवाले किया गया। सूचना पर परिजन मावली पहुंचे। 

जानकारी के अनुसार हिरणमगरी थाना क्षेत्र के तुलसी निकेतन स्कूल के बाहर से चौथी कक्षा के दो बच्चे शनिवार को गायब हो गए थे। दोनों में से एक बच्चा पैदल आता है, जबकि एक वैन में घर जाता है। दोपहर को छुट्टी के बाद घर नहीं पहुंचे तो परिजन स्कूल पहुंचे और बच्चों के बारे में पूछताछ की स्कूल प्रबंधन द्वारा बच्चों के बारे में अनभिज्ञता जाहिर करने पर परिजनों ने बच्चों की तलाश शुरू की, इधर स्कूल प्रबंधन की ओर से हिरणमगरी थाने में सूचना दी गई। 

तलाशी के दौरान बच्चों को चित्तौड़गढ़ ट्रेन में अकेला बैठा देखकर एक यात्री ने पूछताछ की। बच्चों कि घबराने पर यात्री ने दोनों बच्चों से उनके परिजनों के नंबर लिए और परिजनों को फोन कर सूचित किया। परिजनों से बात करने के बाद यात्री ने इन बच्चों को मावली में आरपीएफ के हवाले कर दिया। परिजन मावली पहुंचे और दोनों बच्चों को उदयपुर लाए। पूछताछ में एक बच्चे ने परिजनों को बताया कि उनका अपहरण हुआ था। स्कूल के बाहर एक वैन चालक ने उन्हें घर ले जाने की बात कहते हुए बैठा लिया। फिर उन्हें चाकू दिखाकर डरा धमका कर रेलवे स्टेशन जाकर ट्रेन में बैठा दिया। 

पुलिस ने बच्चों से पूछताछ की तो सामने आया कि इन बच्चों का कोई अपहरण नहीं हुआ था। दोनों में से एक बच्चा शरारती है, जिसे टीचर ने डांटा था। ऐसे में वह कहीं भाग जाने की सोचकर अपने क्लासमेट को साथ लेकर निकल गया। दोनों बच्चे खुद ही रेलवे स्टेशन पहुंचे और ट्रेन में सवार हो गए। पुलिस ने दोनों बच्चों को परिजनों के सुपुर्द कर दिया है।