×

अब कोरोना सेम्पल की जांच जिलों के मेडिकल कॉलेज में होगी

विभिन्न जिलों में स्थित मेडिकल कॉलेज जांच के लिए निर्धारित किए गए है।
 
उदयपुर, राजसमंद व प्रतापगढ़ जिले के कोरोना सेम्पल की जांच उदयपुर के आरएनटी मेडिकल कॉलेज में की जाएगी। इसी प्रकार डूंगरपुर व बांसवाड़ा के लिए मेडिकल कॉलेज डूंगरपुर तथा चित्तौड़गढ़ व भीलवाड़ा के कोरोना सेम्पल की जांच राजमाता विजयराजे सिंधिया मेडिकल कॉलेज भीलवाड़ा में की जाएगी।

उदयपुर, 5 मई 2020। चिकित्सा शिक्षा विभाग के आदेशानुसार राज्य के समस्त मेडिकल कॉलेज में कोरोना सेंपल की जांच की सुविधा उपलब्ध करा दी गई है इससे अब विभिन्न जिलों में स्थित मेडिकल कॉलेज जांच के लिए निर्धारित किए गए है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिनेश खराड़ी ने बताया कि उदयपुर, राजसमंद व प्रतापगढ़ जिले के कोरोना सेम्पल की जांच उदयपुर के आरएनटी मेडिकल कॉलेज में की जाएगी। इसी प्रकार डूंगरपुर व बांसवाड़ा के लिए मेडिकल कॉलेज डूंगरपुर तथा चित्तौड़गढ़ व भीलवाड़ा के कोरोना सेम्पल की जांच राजमाता विजयराजे सिंधिया मेडिकल कॉलेज भीलवाड़ा में की जाएगी।

उन्होंने यह भी बताया कि पूर्व में संभाग मुख्यालयों पर स्थित राजकीय चिकित्सा महाविद्यालयों में यह सुविधा होने के कारण संभाग के सभी जिलों के सेम्पल संभाग मुख्यालय स्थित मेडिकल कॉलेज में भिजवाऐ जा रहे थे। अब राज्य के समस्त मेडिकल कॉलेज में यह सुविधा हो जाने से यह व्यवस्था की गई है।