×

9 नहीं 24 सेंटर पर हुआ वैक्सीनेशन, अब निजी हॉस्पिटल के स्वास्थय कर्मियों को भी लगें टीके

23 जनवरी को 9 वैक्सीनेशन साइट की बजाय अब 24 जगहों पर वैक्सीनेशन किया गया 

 
कोरोना वैक्सीनेशन हेतु 9 सेशन साइट संचालित हो रही थी जिनमें सरकारी अस्पतालों एवं उनसे जुड़े  हेल्थ केयर वर्कर्स को टीका लगाया जा रहा था अब साइट्स बढ़ने से अधिकतम लाभार्थियो को इसमें कवर किया जा सकेगा

कोरोना वैक्सीनेशन के प्रथम चरण में हेल्थ केयर वर्कर्स को लग रहे वैक्सीनेशन की गति को और बढ़ाने हेतु राज्य सरकार द्वारा अब वैक्सीनेशन साइट को बढ़ाने का फैसला किया गया है।   राज्य सरकार द्वारा एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर सभी जिलों को आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किए गए है।मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ दिनेश खराड़ी ने बताया कि राज्य सरकार से मिले निर्देशानुसार उदयपुर में 23 जनवरी को 9 वैक्सीनेशन साइट की बजाय अब 24 जगहों पर वैक्सीनेशन किया गया ।

उन्होंने बताया कि जिले में कोरोना वैक्सीन की दूसरी खेप पहुंच चुकी है जिससे सेशन साइट को बढ़ाने में किसी भी प्रकार की समस्या नहीं आएगी। टीकाकरण हेतु सभी वैक्सीनेशन टीम को पूर्व में प्रशिक्षण भी दिया जा चूका है। सेशन साइट बढ़ने से अधिकतम हेल्थ केयर वर्कर्स का जल्द से जल्द टीकाकरण किया जा सकेगा। इस सम्बन्ध में  आवश्यक  माइक्रोप्लान एवं  अन्य तैयारियों से संबंधित बैठक आज सीएमएचओ कार्यालय में चिकित्सा विभाग से जुड़े जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ पूर्ण कर ली गई है  एवं निजी मेडिकल कॉलेजों के वैक्सीनेशन साइट प्रभारियों को भी इस बारे में सूचित कर दिया गया है।

ज्ञात हो कि जिले में  पहले कोरोना वैक्सीनेशन हेतु 9 सेशन साइट संचालित हो रही थी जिनमें सरकारी अस्पतालों एवं उनसे जुड़े  हेल्थ केयर वर्कर्स को टीका लगाया जा रहा था अब साइट्स बढ़ने से अधिकतम लाभार्थियो को इसमें कवर किया जा सकेगा।