×

उदयपुर में 101 कन्संट्रेटर के साथ ऑक्सीजन बैंक का शुभारम्भ

सकल जैन समाज ने बढ़ाया मानवीयता की ओर हाथ

 

कोरोना संक्रमितों के लिए जल्द शुरू होगी मोबाइल ऑक्सीजन सेवा

उदयपुर 14 मई 2021 । सकल जैन समाज की अग्रणी संस्था भारतीय जैन संगठन की ओर से शुक्रवार को माछला मगरा स्थित सामुदायिक भवन में ऑक्सीजन बैंक का उद्घाटन किया गया। बीजेएस प्रदेशाध्यक्ष राजकुमार फत्तावत ने बताया कि शुक्रवार को राज्य के अलग-अलग संभागों में भारतीय जैन संघटना की ओर से ऑक्सीजन बैंक स्थापित किए गए। 

फत्तावत ने कहा कि इन कन्संट्रेटर को कोरोना संक्रमित मरीजों के ऑक्सीजन लेवल कम होने पर पांच दिनों के लिए घर पर निःशुल्क दिया जाएगा। उन्होंने संगठन की ओर से शीघ्र ही मोबाइल ऑक्सीजन सेवा प्रारम्भ करने की भी घोषणा की।

ये अतिथि रहे मौजूद:

उदयपुर संभाग के ऑक्सीजन बैंक के उद्घाटन कार्यक्रम में नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया, राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेन्द्र लुंकड़, राष्ट्रीय महामंत्री सम्प्रति सिंघवी ने अपनी वर्चुअल सहभागिता दर्ज कराई वहीं संभागीय आयुक्त राजेन्द्र भट्ट, जिला कलेक्टर चेतन देवड़ा, उदयपुर ग्रामीण विधायक फूलसिंह मीणा, महापौर जीएस टांक, उपमहापौर पारस सिंघवी, समाजसेवी रवीन्द्र श्रीमाली ने अपनी उपस्थिति दर्ज करा मानव सेवा के इस पुनीत कार्य की प्रशंसा करते हुए अपनी शुभकामनाएं दीं। 

संभागीय आयुक्त भट्ट और कलक्टर देवड़ा ने अपने संबोधन में संगठन के इस प्रयास की सराहना की और इसे अन्य समाजजनों के लिए अनुकरणीय बताया। इस दौरान सभी अतिथियों ने मशीनों पर स्वस्तिक और लच्छा बांध कर विधिवत उद्घाटन किया। इस अवसर पर उदयपुर में कंसेंट्रटर देने वाले भामाशाह गोधा फाउंडेशन, सुरेश राजकुमार चित्तौड़ा, अशोक छाजेड, कमला देवी स्व.बाबूलाल कोठारी, दिनेश-मधु मेहता, प्रो. आर.एम. लोढा, श्रीमती रतनदेवी लोढा, मुकेश-रमेश खोखावत आदि का उपरना ओढ़ाकर स्वागत किया।

मदद का सिलसिला जारी:

इस कार्यक्रम से प्रेरित होकर उदयपुर के सामर परिवार की बेटी बैंगलोर प्रवासी संगीता पाटनी ने ब्रीथ इंडिया नामक मूवमेंट के साथ मिलकर 10 ऑक्सीजन कंसेंट्रटर तथा इंडिया इंफोलाइन ने 100 ऑक्सीजन कंसेंट्रटर उदयपुर बीजेएस को देने की सहमति प्रदान की ।

इस तरह होगी निःशुल्क बुकिंग:  

कार्यक्रम दौरान बीजेएस उदयपुर के अध्यक्ष दिनेश कोठारी ने सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए उदयपुर ऑक्सीजन बैंक का कोऑर्डिनेटर दीपक सिंघवी (9414156208) और अरुण मेहता (9414168043) को मनोनीत किया जिनसे संपर्क कर जरूरतमंद ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर की निःशुल्क बुकिंग करा सकेंगे। कार्यक्रम का संचालन बीजेएस प्रदेश महामंत्री अभिषेक संचेती तथा आभार उदयपुर चौप्टर के महामंत्री रैन प्रकाश जैन ने किया।