×

शिविर में पेन्टिंग के माध्यम से दिया पर्यावरण संदेश

7 दिवसीय शिविर धार्मिक एवं नैतिक संस्कार शिविर का आज समापन

 

उदयपुर। श्री जैनाचार्य देवेन्द्र महिला संस्थान द्वारा देवेन्द्र धाम में आयोजित किये जा रहे 7 दिवसीय धार्मिक एवं नैतिक संस्कार शिविर का रविवार को समापन होगा। शिविर के दौरान बच्चों द्वारा की जा रही पेन्टिंग के माध्यम से आमजन को पर्यावरण का संदेश दिया जा रहा है।
संस्थान की अध्यक्ष रेखा चोर्डिया व मंत्री रंजना छाजेड़ ने बताया कि बच्चों को धर्म के साथ पर्यावरण का संदेश देते हुए बच्चों ने पेन्टिंग बनायी। जिसमें जल, पेड़ों को बचानें का संदेश दिया। इन्होंने बच्चों को बताया कि जब भी आप कोई अच्छा कार्य करनें की सोचें तो सबसे पहले एक पेड़ लगायें। बच्चों ने गमलें पर पेन्टिंग की जिसमें मीना लोढ़़ा,प्रेम नाहर,रेखा चित्तौड़ा,कोमल जैन ने सहयोग किया।
इसी के तहत सुमित्रा छाजेड़ ने सभी बच्चों को सामयिक की पुस्तकें व पैन वितरीत किये। धार्मिक क्विज में कल्पना चोर्डिया व मंजू लोढ़ा ने पुरूस्कार दिये। संगठन मंत्री रंजना चौहान ने बताया कि संस्थान की पूर्वाध्यक्ष डॉ. सुधा भण्डारी, लीला नाहर, ममता रांका,इन्द्रा चोर्डिया ने शिविर का अवलोकन किया और वहीं पर स्थित लाईब्रेरी में रखी हुई 16 हजार से अधिक धार्मिक पुस्तकों को बच्चों को दिखाया गया।