×

कोरोना महामारी को लेकर फूल माली समाज ने लगाएं प्रतिबंध 

फूल माली समाज की अनुकरणीय पहल
 
समाज में किसी व्यक्ति के निधन पर सामाजिक परंपराओं को निर्वहन करने के अंतर्गत किए जाने वाले कार्य उठावना, घाटा- नवमी, पगड़ी दस्तूर तेल का दस्तूर आदि पर संपूर्ण प्रतिबंध लगाया गया है ।

उदयपुर। फूल माली समाज उदयपुर ने वर्तमान समय में जानलेवा संक्रामक बीमारी कोरोना को मध्य राज्य सरकार के निर्देशानुसार समाज के किसी व्यक्ति की मृत्यु होने पर मात्र 20 व्यक्तियों तथा अन्य कार्यक्रमों पर परिवार के व्यक्तियो की उपस्थिति में ही कार्यक्रम आयोजित किए जाएं।  

समाज प्रवक्ता महेश चंद्र गढ़वाल ने बताया कि इन्ही निर्देशानुसार समाज के प्रत्येक व्यक्ति की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उदयपुर फूल माली समाज ने आज एक ऐतिहासिक निर्णय लेते हुए  दुधपुरा, फूल माली समाजध्यक्ष गणेश लाल माली एवं हाथीपोल, फूल माली समाज अध्यक्ष टेकचंद दंगदी ने सामूहिक निर्णय लेते हुए समाज के दोनों गांव के समाजबंधुओं के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए समाज में किसी व्यक्ति के निधन पर सामाजिक परंपराओं को निर्वहन करने के अंतर्गत किए जाने वाले कार्य उठावना, घाटा- नवमी, पगड़ी दस्तूर तेल का दस्तूर आदि पर संपूर्ण प्रतिबंध लगाया गया है ।

गढ़वाल ने बताया की राज्य सरकार के आदेशानुसार शुभ कार्यक्रमों के आयोजनों में मात्र 50 व्यक्तियो को ही बुलाए जाने का समाज अध्यक्षों ने निर्णय लिया गया है, इन निर्णयो का कड़ाई से पालना करने का समाजध्यक्षो ने आह्वान किया है।