×

कोरोना से रक्षा के लिए सेनीटाईज़र स्प्रे पेन और सेनीटाईज़र बोतल भेंट की

 
बड़ोदिया में राखी पर भाईयों का अनोखा उपहार

3 अगस्त 2020। भाई और बहिन की प्रेम के प्रतीक रक्षाबंधन पर भाईयों द्वारा बहिनों की रक्षा के लिए भांति-भांति के उपहार प्रदान किए जाते हैं परंतु इस बार कोरोना महामारी के बीच भाईयों के राखी उपहार भी कुछ अनोखे दिखाई दिए। बांसवाड़ा शहर के समीपस्थ बड़ोदिया कस्बे में चार भाईयों ने अपनी बहिनों को आम उपहारों के स्थान पर कोरोना से बचाव की दृष्टि से सेनीटाईज़र स्प्रे पेन और सेनीटाईज़र की बोतल भेंट करते हुए जागरूकता का संदेश दिया है।  

कस्बे के नई आबादी निवासी काष्ठ शिल्पकार व सेवानिवृत्त शिक्षाविद् लीलाराम शर्मा के आवास पर उनके सुपौत्र वैभव, संस्कार, जय और भुवन शर्मा ने अपनी बहिनों आंचल, काजल और भाग्यश्री शर्मा को राखी बांधने के बाद उपहार स्वरूप एक-एक सेनीटाईज़र स्प्रे पेन और सेनीटाईज़र बोतल भेंट करते हुए उन्हें कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए इनका लगातार उपयोग करने का आग्रह किया है। 

वैभव ने बताया कि हर बार बहिनों को वे केश भेंट करते थे परंतु इस बार कोरोना के संक्रमण के बीच बहिनों के लिए सेनीटाईज़र से अच्छा कोई उपहार हो ही नहीं सकता। बहिनों ने भी अपने भाईयों के इस उपहार को खुशी-खुशी स्वीकार किया और कहा कि यह उपहार सिर्फ इन चार बहिनों के लिए ही नहीं अपितु समस्त भाई-बहिनों के लिए एक संदेश है कि वे इस वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए इनका निरंतर उपयोग करते रहे और कोरोना को मात दें।