×

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना की राशि रविवार को होगी जारी
 

4 मई से लाभार्थी खातों से निकाल सकेंगे
 
 
अत्यावश्यक हो तभी राशि निकालें

उदयपुर, 2 मई 2020। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत जिले के महिला जनधन खातों में मई माह की राशि रविवार को जारी की जाएगी। इसमें लाभार्थी 4 मई से निर्देशानुसार खातों से निकाल सकेंगे।  

जिला अग्रणी बैंक प्रबन्धक बालेन्द्र प्रसाद ने बताया कि जिले की सात लाख सैतीस हजार आठ सौ अस्सी महिला जनधन खातों में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत मई माह की किश्त (राशि 500 रुपये) 3 मई से जारी होगी। उन्होंने बताया कि केन्द्र सरकार के ग्रामीण विकास मंत्रालय (केन्द्र सरकार) द्वारा यह राशि 3 मई तक जारी कर प्राधिकार पत्र जारी कर दिया गया है।

खातों से इस तरह निकाल सकेंगे

उन्होंने बताया कि लाभार्थियो द्वारा यह राशि निकालने के लिए निर्देश जारी किए गए हैं। इसके अनुसार ग्राहक इस व्यवस्था में आवश्यकतानुसार खातों से यह राशि आहरित कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि जिन महिला खाता धारक के खाते का अंतिम अंक 0 व 1 है वे 4 मई को, 2 से 3 अंतिम खाता अंक वाली महिला 5 मई को, 4 से 5 अंतिम खाता अंक वाली महिला 6 मई को, 6 से 7 अंतिम खाता अंक वाली महिला 8 मई को तथा 8 से 9 अंतिम खाता अंक वाली महिला 11 मई को यह राशि खातों से निकाल सकेंगी।

अत्यावश्यक हो तभी राशि निकालें

जिला अग्रणी बैंक प्रबन्धक ने बताया कि यह राशि खातों में जमा होने के पश्चात किसी भी समय आहरण की जा सकती है। इसलिए अत्यावश्यक हो तो ही राशि निकाले एवं बैंक शाखा की बजाय अपने निकटतम र्गाहक सेवा केन्द्र या एटीएम को ही प्राथमिकता दे जिससे सामाजिक दूरी बनाए रखी जा सके एवं कोरोना से बचा जा सके। उन्होंने बताया कि इस संबंध में जिले में कार्यरत सभी बैंकों के नियंत्रकों एवं जिला संयोजकों को प्रेषित कर प्रचारित करने के व शाखा परिसर के बाहर प्रदर्शित करने हेतु निर्देश दिये हैं।